Top
undefined

चंडीगढ़ में कोरोना के केस बढ़े, मास्क न पहनने पर 2000 रुपये जुर्माना लगाने की तैयारी

चंडीगढ़ में कोरोना के केस बढ़े, मास्क न पहनने पर 2000 रुपये जुर्माना लगाने की तैयारी
X

चंडीगढ़। दिल्ली की तर्ज पर चंडीगढ़ प्रशासन भी मास्क नहीं पहनने पर जुर्माने की राशि को 500 रुपये से बढ़ाकर 2000 रुपये करने की तैयारी कर रहा है। प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा ने संकेत दिए हैं कि शहर के प्रमुख पर्यटन स्थल रॉक गार्डन को फिर से बंद किया जा सकता है, क्योंकि लोग गार्डन के अंदर कोविड के दिशा-निर्देश का पालन नहीं कर रहे हैं।

शहर में कोरोना वायरस के लापरवाही की वजह से अब सक्रिय केस दोगुने हो गए हैं। अक्तूबर महीने में मामलों के कम होने की वजह से त्योहारों के दौरान लोगों ने कोविड के दिशा-निर्देश की जमकर धज्जियां उड़ाई हैं, इसलिए अब केस बढ़ने लगे हैं।

प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा का कहना है कि इन दिनों लोग बहुत लापरवाह हो गए हैं, इसलिए शहर में संक्रमण की दर को रोकने के लिए कुछ विशेष सख्ती बरतनी होगी। परिदा ने कहा कि दिल्ली में संक्रमण तेजी से फैल रहा है, इसलिए दिल्ली से आने वाले लोगों के लिए कोरोना की जांच को अनिवार्य किया जा सकता है। दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर जुर्माने की राशि को बढ़ा दिया गया है। संक्रमण की दर यही रही तो चंडीगढ़ में भी ऐसा किया जा सकता है, ताकि लोग लापरवाही न करें।

Next Story
Share it
Top