Top
undefined

चक्रवाती तूफान के 25 नवंबर को तमिलनाडु और पुडुचेरी तटों को पार करने का अनुमान

चक्रवाती तूफान के 25 नवंबर को तमिलनाडु और पुडुचेरी तटों को पार करने का अनुमान
X

चेन्नई। बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण इसके चक्रवाती तूफान में बदलने की आशंका बढ़ गई है। इस तूफान के 25 नवंबर को तमिलनाडु और पुडुचेरी तटों को पार करने का अनुमान है। मौसम विभाग ने रविवार को यह जानकारी दी।

विभाग ने बताया कि इसके प्रभाव से 25 नवंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों के ज्यादातर स्थानों पर बारिश होने और कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने और दूरदराज के क्षेत्रों में बेहद भारी बारिश होने की आशंका है।

विभाग ने एक बुलेटिन में बताया कि समुद्र की स्थितियां प्रतिकूल रहेंगी और रविवार से हवा की गति धीरे-धीरे बढ़ने का अनुमान है। बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी और तमिलनाडु तथा पुडुचेरी के तटों पर 25 नवम्बर को 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है।

मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है। स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने उन मछुआरों को भी सलाह दी है जो मछली पकड़ने के लिए पहले ही बाहर निकल चुके हैं। दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में 23 नवम्बर से बारिश की गतिविधि बढ़ने का अनुमान है और तमिलनाडु, पुडुचेरी तथा कराईकल क्षेत्रों में 24 और 26 नवम्बर के बीच गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है।

बुलेटिन में कहा गया है कि दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा और तेलंगाना में भी 25 से 26 नवंबर तक बारिश होने का अनुमान है।

Next Story
Share it
Top