Top
undefined

रविवार सुबह फिर पुंछ में दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, भारतीय क्षेत्र में 36 घंटे में चार बार घुसने का प्रयास किया

रविवार सुबह फिर पुंछ में दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, भारतीय क्षेत्र में 36 घंटे में चार बार घुसने का प्रयास किया
X

जम्मू/राजौरी। जम्मू जिले के नगरोटा बन टोल प्लाजा में पाकिस्तान से घुसपैठ कर ट्रक में छिपकर पहुंचे चारों आतंकियों के मारे जाने और बड़ी साजिश नाकाम होने से पाकिस्तान पूरी तरह बौखलाया हुआ है। जम्मू संभाग में अंतरराष्ट्रीय सीमा और पुंछ में नियंत्रण रेखा पर बीते 36 घंटों के दौरान चार बार पाकिस्तानी ड्रोन घुसे और वापस चले गए।

जानकारी के अनुसार, रविवार सुबह पुंछ के मेंढर सेक्टर में एलओसी के नजदीक एक बार फिर में पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया। इसके तुरंत बाद सतर्क जवानों ने ड्रोन को मार गिराने की कोशिश भी की। मेंढर के एसडीपीओ जेडए जाफरी ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से आए ड्रोन को रविवार सुबह देखा गया। सेना और पुलिस ने संयुक्त तलाशी अभियान छेड़ दिया। पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर ली गई है।

इससे पहले पुंछ जिले की मेंढर तहसील के बसूनी गोल्द गांव में शनिवार शाम करीब साढ़े छह बजे एक ड्रोन को देखा गया। यह भारतीय क्षेत्र में काफी अंदर तक आ चुका था। ड्रोन नजर आने के बाद पूरे क्षेत्र में अलर्ट जारी कर दिया गया और पुलिस व सेना के जवान भी मौके पर पहुंच गए। एसएसपी पुंछ रोमेश कुमार अंगराल ने कहा कि पूरे क्षेत्र को घेर कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है कि कहीं ड्रोन के माध्यम से क्षेत्र में हथियार तो नहीं गिराए गए हैं। कुछ समय पहले राजौरी व पुंछ दोनों जिलों में ड्रोन के माध्यम से हथियार गिराए जा चुके हैं, जिन्हें सेना व पुलिस द्वारा बरामद भी किया जा चुका है।

शनिवार शाम अतंरराष्ट्रीय सीमा पर कठुआ जिले के सीमावर्ती रामगढ़ इलाके में पाकिस्तानी ड्रोन 300 से 500 मीटर तक अंदर घुस आया। इससे पहले कि सुरक्षाबल उसे मार गिराते, वह नजरों से ओझल हो गया। इससे पहले गत शुक्रवार को सांबा सेक्टर के सीमावर्ती गांव चक्क फकीरा में भी पाकिस्तानी ड्रोन की मूवमेंट देखी गई। कुछ देर आसमान में मंडराने के बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान चला गया। इन घटनाओं के बाद बीएसएफ जवानों ने सीमा पर तलाशी अभियान चलाया, ताकि अगर ड्रोन हथियार व गोलाबारूद फेंककर गया है तो पता चल सके। ऐसा भी माना जा रही है कि ड्रोन रैकी करने आया था। बता दें कि कुछ दिन पहले पाकिस्तान ने जम्मू के आरएसपुरा के अरनिया सब सेक्टर में ड्रोन से हेरोइन और दो पिस्तौल की खेप फेंकी थी।

Next Story
Share it
Top