Top
undefined

खालिस्तान के ऐलान के बाद हाई अलर्ट पर दिल्ली, 45000 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी देंगे पहरा

खालिस्तान के ऐलान के बाद हाई अलर्ट पर दिल्ली, 45000 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी देंगे पहरा
X

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस पर इस बार सुरक्षा के खास प्रबंध किए गए हैं। वहीं कुछ सुरक्षा एजेंसियां भी हाई अलर्ट पर हैं। दरअसल सोशल मीडिया पर प्रतिबंधित सिख फॉर जस्टिस (SFJ) ने ऐलान किया है कि 15 अगस्त के मौके पर लाल किले पर जो कोई भी खालिस्तान का झंडा फहराएगा उसे 125,000 डॉलर का इनाम दिया जाएगा। SFJ ने यह भी ऐलान किया कि 15 अगस्त सिख समुदाय के लिए स्वतंत्रता दिवस नहीं है बल्कि 1947 सिर्फ उनके लिए शासकों की अदला-बदली है। SFJ ने 1984 सिखों दंगों का जिक्र करते हुए कहा कि सिखों का तब नरसंहार किया गया था।

45,000 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी देंगे पहरा

SFJ के इस ऐलान के बाद लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस पर 45,000 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी पहरा देंगे। इतना ही नहीं लाल किले के चारो तरफ ऊंची इमारतों पर 2,000 से अधिक स्नाइपर्स भी तैनात किए जाएंगे। वहीं SFJ की घोषणा पर दिल्ली पुलिस के बड़े अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि हर संदिग्ध गतिविधि पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

SFJ ने यह ऐलान भी किया

खालिस्तान समर्थक समूह ने पिछले महीने यह भी ऐलान किया था कि वो 15 अगस्त को अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, इटली, जर्मनी, फ्रांस, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में भारतीय दूतावासों के सामने स्वतंत्रता दिवस समारोह के मौके पर अलगाववादी एजेंडे 'रेफरेंडम 2020' के लिए मतदाता पंजीकरण शिविर का आयोजन करेंगे।

Next Story
Share it
Top