Top
undefined
Breaking

ऑरेंज और ग्रीन ज़ोन की सड़कों में दौड़ेगी कैब, आज से मिली विशेष सुविधा

सरकार की तरफ से साफ कहा गया है कि कैब सर्विस को सिर्फ ग्रीन और ऑरेंज जोन में ही छूट मिलेगी.

ऑरेंज और ग्रीन ज़ोन की सड़कों में दौड़ेगी कैब, आज से मिली विशेष सुविधा


नई दिल्ली। आज से देश में कोरोना वायरस के मद्देनजर लॉकडाउन तीन लागू हो गया है. केंद्र सरकार की तरफ से लॉकडाउन एक बार फिर देश में बढ़ाने का फैसला किया गया था. हालांकि लॉकडाउन तीन में गृह मंत्रालय ने कई छूट भी दी है. कई जगहों पर कुछ विशेष छूट दी गई है तो वहीं कुछ ऐसी चीजें भी है जिसकी अनुमति रेड, ऑरेंज और ग्रीन तीनों जोन में है.

हालांकि सरकार की तरफ से साफ कहा गया है कि कैब सर्विस को सिर्फ ग्रीन और ऑरेंज जोन में ही छूट मिलेगी. सरकार के इस आदेश के बाद उबर ने कहा कि वह अपनी कैब सर्विस को 27 शहरों के अलग-अलग ग्रीन और ऑरेंज जोन में शुरू करने जा रही है. इसमें 6 शहर ग्रीन जोन के हैं जबकि 21 ऑरेंज जोन के शहर हैं.

कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग सबसे कारगर हथियार है और ऐसे में बचाव के लिए केंद्र सरकार ने कहा है कि एक गाड़ी में दो यात्री और एक ड्राइवर ही हो सकता है. साथ ही निर्देश दिया गया है कि ड्राइवर के साथ वाली सीट पर कोई नहीं बैठेगा.

ग्रीन ज़ोन शहरों में जहां उबर की सेवाएं फिर से शुरू की गई हैं उनमें कटक, जमशेदपुर, दमन, सिलवासा, गुवाहाटी और कोच्चि शामिल हैं. 21 ऑरेंज ज़ोन शहर जहां आप अब उबर कैब ले सकते हैं उनमें अमृतसर, आसनसोल, देहरादून, दुर्गापुर, गाजियाबाद, गुड़गांव, हुबली, कोझीकोड, मंगलौर, मेहसाणा, मोहाली, नडियाद, पंचकुला, प्रयागराज, रकजोत, रोहतक, तिरुवनंतपुरम, त्रिशूर, उदयपुर, वापी और विशाखापट्टनम शामिल है.

सभी शहर जो लाल ज़ोन के अंतर्गत आते हैं वहां सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है. हालांकि उबर एसेंशियल और उबर मेडिक सेवाएं चिकित्सा यात्राओं के लिए उपलब्ध रहेंगे.

Next Story
Share it
Top