Top
undefined

वैक्सीनेशन के लिए दिल्ली पूरी तरह से तैयार, 1.20 लाख हेल्थ वर्कर को लगेगा टीका: केजरीवाल

वैक्सीनेशन के लिए दिल्ली पूरी तरह से तैयार, 1.20 लाख हेल्थ वर्कर को लगेगा टीका: केजरीवाल
X

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना वैक्सीन को लेकर प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने बताया कि राजधानी में 1.20 लाख हेल्थ वर्कर को वैकसीन दी जाएगी। केजरीवाल ने बताया कि वैक्सीनेशन को लेकर दिल्ली पूरी तरह से तैयार है, इसे लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है।

वहीं इससे पहले केजरीवाल ने कहा था कि अगर केंद्र सरकार लोगों को कोरोना वायरस का टीका निशुल्क उपलब्ध कराने में नाकाम रहती है तो दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों को मुफ्त टीका लगवाएगी। उन्होंने कहा था कि वह पहले ही केंद्र सरकार से अपील कर चुके हैं कि देश में निशुल्क टीकाकरण अभियान सुनिश्चित किया जाए क्योंकि ऐसे बहुत लोग हैं जो टीका खरीद नहीं सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा था कि हम देखेंगे कि केंद्र सरकार क्या करती है। अगर केंद्र सरकार टीका निशुल्क उपलब्ध नहीं कराती है तो हम दिल्ली के लोगों को इसे निशुल्क मुहैया कराएंगे।" केजरीवाल ने लोगों से टीके को लेकर अफवाहें नहीं फैलाने की अपील की। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि केंद्र और हमारे वैज्ञानिक सभी प्रोटोकॉल और सुरक्षा का अनुसरण करने के बाद टीका लेकर आए हैं। इसलिए किसी तरह का संदेह नहीं होना चाहिए और लोगों को टीकाकरण के लिए आगे आना चाहिए।

Next Story
Share it