Top
undefined

राष्ट्रपति ने देशवासियों को दी लोहड़ी की शुभकामना दी

राष्ट्रपति ने देशवासियों को दी लोहड़ी की शुभकामना दी
X

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को लोहड़ी, मकर संक्रान्ति, पोंगल, भोगाली बिहू, उत्‍तरायण और पौष पर्व के अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामना दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मेरी कामना है कि इन त्‍योहारों के माध्‍यम से हमारे समाज में प्रेम, स्‍नेह और सौहार्द का बंधन मज़बूत हो तथा देश में समृद्धि और खुशहाली बढ़े।

वहीं इससे पहले राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा था कि मकर संक्रांति की पूर्व संध्या पर देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि खेती और किसानों ने देश के विकास और प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। राष्ट्रपति ने कहा कि लोहड़ी, मकर संक्रांति, पोंगल, भोगली बिहु, उत्तरायण और पौष पर्व के अवसर पर देश और विदेश में रह रहे सभी देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं।

किसानों के अथक परिश्रम को सम्मान देने का अवसर: कोविंद

कोविंद ने कहा कि ये त्योहार हमारे किसानों के अथक परिश्रम और उद्यम को सम्मान देने का भी अवसर होते हैं। उन्होंने कहा कि ये त्योहार पूरे भारत में अलग अलग रूपों में मनाये जाते हैं लेकिन ये नयी फसल के कटने से जुड़े आनंद एवं उत्सव से जुड़ा अवसर होता है। खेती और किसानों ने देश के विकास और प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। भारत में अलग-अलग नाम और रूप में मनाए जाने वाले ये त्योहार हमारे किसानों के अथक परिश्रम और उद्यम को सम्मान देने का भी अवसर।

Next Story
Share it