Top
undefined

पूर्व सैनिक दिवस पर राजनाथ सिंह ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

पूर्व सैनिक दिवस पर राजनाथ सिंह ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि
X

बंगलूरू। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को पूर्व सैनिक दिवस पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उन्होंने बंगलूरू में सेवानिवृत सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि एक बार सैनिक बन जाने के बाद हमारे जवान हमेशा के लिए सैनिक बन जाते हैं। उन्होंने कहा कि हमारा समाज इन सशस्त्र बलों के दिग्गजों से प्रेरणा लेता है और देश के लिए उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को हमेशा याद किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हम देश के सैनिकों एवं पूर्व सैनिकों की सहायता के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। राजनाथ सिंह ने सरकार की उपलब्धि बताते हुए कहा कि हमने पूर्व सैनिक अंशदायी स्वास्थ्य योजना के तहत निजी अस्पतालों को शामिल करने के लिए स्थानीय स्तर पर गठित कमांडरों को अधिकृत किया है।

उन्होंने 83 एलसीए तेजस की खरीद मंजूरी मिलने पर खुशी जताते हुए कहा कि यह निर्णय देश में 50,000 से अधिक रोजगार के अवसर पैदा करने में मदद करेगा।

बता दें कि प्रतिवर्ष 14 जनवरी को पूर्व सैनिक दिवस मनाया जाता है। इस दिवस को 2017 से मनाया जा रहा है। प्रतिवर्ष 14 जनवरी को सशस्त्र बल भूतपूर्व सैनिक दिवस मनाने का कारण यह है कि इसी दिन भारतीय सशस्त्र बल के पहले कमांडर-इन-चीफ फील्ड मार्शल के.एम. करियप्पा सेवानिवृत्त हुए थे।

Next Story
Share it