Top
undefined

कोरोना वायरस से भारत में तीसरी मौत, मुंबई में मरीज़ ने तोड़ा दम

यह भारत में कोरोना वायरस से तीसरी मौत और मुंबई में पहली मौत है। इससे पहले दिल्ली और कर्नाटक में भी दो कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।

कोरोना वायरस से भारत में तीसरी मौत, मुंबई में मरीज़ ने तोड़ा दम
X

मुंबई /देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं और अब यह आंकड़ा 132 तक पहुंच गया है। इस बीच में महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एक और शख्स ने कोरोना वायरस की वजह से दम तोड़ दिया। यह भारत में कोरोना वायरस से तीसरी मौत और मुंबई में पहली मौत है। इससे पहले दिल्ली और कर्नाटक में भी दो कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।

बताया जा रहा है कि 64 साल के बुजुर्ग दुबई से लौटे थे और मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें हिंदुजा से कस्तूरबा अस्पताल में शिफ्ट कराया गया था। मृतक की पत्नी और बेटे की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव है। उधर, नोएडा में दो नए कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से भारत में इसके मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 132 हो गया है।

गौतमबुद्ध नगर के चीफ मेडिकल ऑफिसर अनुराग भार्गव ने आज बताया कि नोएडा के सेक्टर 78 और 100 में दो मामले की पुष्टि हुई है। भार्गव ने बताया कि दो लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा, 'नोएडा के सेक्टर 78 और सेक्टर 100 में दो लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। ये दोनों लोग फ्रांस से लौटे थे। दोनों लोगों को असोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया।'

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ऐहतियाती तौर पर भारतीयों समेत यूरोपीय देशों से आने वाले लोगों पर रोक लगाई गई। इसके अलावा यूके और टर्की से आने वाले लोगों पर भी रोक लगाई गई जिनमें भारतीय भी शामिल है।

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए संस्कृति मंत्रालय ने, आगरा किला, फतेहपुर सीकरी समेत देशभर के स्मारक, पुरातत्व स्थलों, संग्रहालयों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी किया है। इसके अलावा शिरडी के साईं बाबा मंदिर को भी भक्तों के लिए आज से बंद किया गया।

Next Story
Share it
Top