Top
undefined

वंदे भारत मिशन : 234 भारतीयों को सिंगापुर से लेकर दिल्ली पहुंची एयर इंडिया फ्लाइट्स

सिंगापुर से 234 भारतीयों का जत्था आज दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचा. इसके बाद सभी लोगों का मेडिकल टेस्ट किया जा रहा है. सरकार का कहना है कि विदेश से आए सभी लोगों को 14 दिन तक क्वारनटीन किया जाएगा.

वंदे भारत मिशन : 234 भारतीयों को सिंगापुर से लेकर दिल्ली पहुंची एयर इंडिया फ्लाइट्स
X


नई दिल्ली। वंदे भारत मिशन के तहत विदेश से भारतीयों के आने का सिलसिला जारी है. सिंगापुर से 234 भारतीयों का जत्था आज दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचा. इसके बाद सभी लोगों का मेडिकल टेस्ट किया जा रहा है. सरकार का कहना है कि विदेश से आए सभी लोगों को 14 दिन तक क्वारनटीन किया जाएगा.

सिंगापुर से 234 भारतीयों की वापसी पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि सिंगापुर से एयर इंडिया का AI381 विमान अभी दिल्ली पहुंचा है. विदेश से आने वाले सभी भारतीयों का स्वागत है. मैं दिल्ली सरकार और सभी विभागों को सहयोग और मदद के लिए शुक्रिया अदा करता हूं.

वंदे भारत मिशन के दूसरे दिन यानी आज एयर इंडिया की 5 फ्लाइटें भारतीयों को लेकर वतन लौट रही हैं. इसमें सिंगापुर-दिल्ली फ्लाइट आ गई है. इसके अलावा ढाका-श्रीनगर की फ्लाइट दोपहर 1.45 पर आएगी. इसमें 165 स्टूडेंट सवार होंगे. वहीं, 145 भारतीयों का जत्था रात 8.30 बजे रियाद से कोझिकोड पहुंचेगा.

इसके अलावा 177 यात्रियों का जत्था आज रात 11.30 बजे बहरीन से कोचि पहुंचेगा. कल की तरह आज फिर दुबई से भारतीयों को वापस लाया जाएगा. चेन्नई में रात 8.10 बजे दुबई से एयर इंडिया की फ्लाइट लैंड करेगी, जिसमें 177 भारतीय सवार होंगे. कल अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम समेत कई देशों से भारतीयों को वापस लाया जाएगा.

वंदे भारत मिशन के तहत 12 देशों में फंसे करीब दो लाख भारतीयों को वापस लाया जाएगा. अमेरिका, ब्रिटेन, बांग्लादेश, मलेशिया, फिलीपिंस, सिंगापुर, यूएई, सऊदी अरब, कतर, बहरीन, कुवैत और ओमान में फंसे भारतीयों को लाया जा रहा है.

Next Story
Share it