Top
undefined

'मैंने प्यार किया' के बाद भाग्यश्री ने क्यों नहीं की फिल्में? अभिनेत्री ने किया है ये खुलासा

मैंने प्यार किया के बाद भाग्यश्री ने क्यों नहीं की फिल्में? अभिनेत्री ने किया है ये खुलासा
X

मुंबई। अभिनेत्री भाग्यश्री ने साल 1989 में 'मैंने प्यार किया' से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इस फिल्म से उन्हें खूब लोकप्रियता हासिल हुई, हालांकि इसके बाद ही उन्होंने हिमालय से शादी करने की घोषणा की, जो उस वक्त एक उभरते अभिनेता थे, लेकिन बाद में एक बिजनेसमैन बन गए. उनकी इस शादी का प्रभाव उनके करियर पर पड़ा और भाग्यश्री फिर कभी एक सफल अभिनेत्री के रूप में वापसी नहीं कर सकीं. भाग्यश्री और हिमालय हमेशा से ही अपने बीच गहरे प्यार के लिए जाने जाते रहे हैं, हालांकि अब अभिनेत्री ने इस बात का खुलासा किया है कि शादी के बाद उनकी जिंदगी में एक ऐसा दौर भी आया था, जब वह अपने पति से डेढ़ साल से अलग रही थीं.

हाल ही में उन्होंने पिंकविला के साथ एक इंटरव्यू में बताया कि क्या मजबूरियां थीं कि उन्होंने फिल्म से तौबा कर लिया. भाग्यश्री ने कहा कि यह वक्त कठिन तो जरूर था लेकिन मैंने अपने दिल की सुनी और फिर इस बारे में कठिन फैसला लिया. क्योंकि जिस दौरान मैं फिल्मों में एक्टिंग कर रही थी उस वक्त मुझे ऐसा एहसास हुआ कि मैं इसमें और बेहतर कर सकती हूं. लेकिन बाद में फिल्मों से दूर होने का मेरा फैसला इसलिए कठिन नहीं था क्योंकि उस वक्त अभिमन्यु (उनके बेटे) इस दुनिया में आ गए थे और भाग्यश्री का ध्यान पूरी तरीके से अपने बेटे पर था, जो उन्हें काफी खुशियां देता था.

हालांकि, अब अभिमन्यु उन्हें वापस से फिल्मों में आने के लिए मनाते नजर आ रहे हैं. अभिमन्यु के मुताबिक वह पिछले 2 सालों से अपनी मां को फिल्मों में एक्टिंग करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं.

राजघराने में हुआ है जन्म

भाग्यश्री का जन्म महाराष्ट्र के सांगली में पटवर्धन राजघराने में हुआ. उनके पिता विजय सिंहराव माधवराव पटवर्धन सांगली के राजा माने जाते हैं. तीन बहनों में भाग्यश्री सबसे बड़ी हैं. पहली फिल्म के बाद ही भाग्यश्री ने शादी का फैसला कर लिया. आपको बता दें कि साल 1989 में आई फिल्म 'मैंने प्यार किया' से भाग्यश्री ने बॉलीवुड डेब्यू किया था. इसके अगले साल 1990 में ही भाग्यश्री ने शादी रचा ली थी. भाग्यश्री की मुलाकात हिमालय से तब हुई थी जब वह स्कूल में थीं. हालांकि उनके माता-पिता इस शादी के विरोध में थे लेकिन बाद में उन्होंने अपने माता-पिता, सूरज, सलमान और कुछ करीबी दोस्तों की मौजूदगी में एक मंदिर में उनसे शादी कर ली. भाग्यश्री और हिमायल के दो बच्चे हैं.

Next Story
Share it
Top