Top
undefined

मैं मुलायम सिंह यादव का नया पोस्टर रिलीज, टीजर में दिखा था पहलवान से राजनेता बनने का सफर

मैं मुलायम सिंह यादव का नया पोस्टर रिलीज, टीजर में दिखा था पहलवान से राजनेता बनने का सफर
X

मुंबई. समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव के जीवन पर बन रही फिल्म मैं मुलायम सिंह यादव का नया पोस्टर रिलीज हुआ है। पोस्टर में अमित सेठी मुलायम सिंह के रोल में नजर आ रहे हैं। इसके पहले लॉकडान के दौरान फिल्म का मोशन पोस्टर और सवा मिनट का टीजर भी सामने आया था। मेकर्स ने इसकी रिलीज के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। पोस्टर के साथ लिखे कैप्शन में बताया गया है कि - वे आए और उन्होंने राजनीतिक परिदृश्य तब बदला जब पूंजीवाद और ब्यूरोक्रेसी राजनीति के मुख्य स्तंभ बन चुके थे।

फिल्म से जुड़ी स्टार कास्ट

फिल्म में अमित सेठी, मिमोह चक्रवर्ती, गोविंद नामदेव, मुकेश तिवारी, जरीना वहाब और सुप्रिया कार्णिक नजर आएंगे। डायरेक्शन सुवेंदु राज घोष ने किया है। प्रोडक्शन मीना सेठी मंडल का है। फिल्म का मोशन पोस्टर और टीजर अप्रैल में रिलीज किया जा चुका है। जिसमें मुलायम सिंह यादव की जर्नी की झलक दिखाई गई थी कि कैसे एक किसान का बेटा राजनीति में बड़ा मुकाम हासिल करता है। मोशन पोस्टर में कई नारे सुनाई दिए थे, जैसे- जिसका जलवा कायम है उसका नाम मुलायम है।

ऐसा है मुलायम सिंह यादव का सफर

मुलायम सिंह का जन्म इटावा जिले के सैफई गांव में हुआ था। किसान परिवार में जन्मे मुलायम के पांच भाई-बहन हैं। पिता सुधर सिंह यादव उन्हें पहलवान बनाना चाहते थे लेकिन पहलवानी में अपने राजनीतिक गुरु नत्थूसिंह को मैनपुरी में की एक कुश्ती-प्रतियोगिता में प्रभावित करने के बाद उन्होंने नत्थूसिंह के ही विधानसभा क्षेत्र जसवन्त नगर से राजनीतिक सफर शुरू किया था। राजनीति में आने से पहले मुलायम कुछ दिनों तक इन्टर कॉलेज में टीचिंग भी कर चुके हैं।

फिल्म से पहले मुलायम सिंह पर कई किताबें लिखी जा चुकी हैं। इनमें अशोक कुमार शर्मा की लिखी मुलायम सिंह यादव- चिन्तन और विचार, राम सिंह तथा अंशुमान यादव की मुलायम सिंह: ए पॉलिटिकल बायोग्राफी उनकी प्रमाणिक जीवनी है।

Next Story
Share it
Top