Top
undefined

फेयर शब्द हटाए जाने पर बोले अभय देओल- ये खूबसूरत शुरूआत है, नंदिता दास ने कहा- बड़ा चेंज आएगा

फेयर शब्द हटाए जाने पर बोले अभय देओल- ये खूबसूरत शुरूआत है, नंदिता दास ने कहा- बड़ा चेंज आएगा
X

नई दिल्ली.फेयरनेस क्रीम के नाम से फेयर शब्द हटा दिया गया है। इस फैसले पर बॉलीवुड सेलेब्स ने खुशी जताई है। इनमें सबसे पहले अभय देओल और नंदिता दास का नाम शामिल है। अभय ने अपनी इंस्टग्राम पर एक पोस्ट के जरिए इसे सही फैसले की तरफ छोटा कदम बताया है। वहीं नंदिता ने कहा कि यह केवल सिम्बॉलिक चेंज है, बड़ा बदलाव आना बाकी है।

ये खूबसूरत शुरुआत है- अभय

अभय ने लिखा- ब्लैकलाइव्समैटर मूवमेंट ने दुनिया को इस तरफ सोचने पर मजबूर किया था। लेकिन कुछ गलत नहीं हुआ। आप सब इस जीत के हकदार हैं जिन्होंने इस तरह की फेयरनेस क्रीम की बिक्री और विज्ञापनों के खिलाफ आवाज उठाई। अभी हमें लंबा रास्ता तय करना है उन नियमों को तोड़ने जो सुंदरता को परिभाषित करते रहे हैं। ये केवल शुरुआत है अभी बहुत आगे जाना है। लेकिन ये दरअसल एक खूबसूरत शुरुआत है।

नंदिता को उम्मीद बदलाव बड़े पैमाने पर होगा

मुंबई मिरर को दिए एक इंटरव्यू में नंदिता ने कहा- कोरोना महामारी के बीच कई सामाजिक गलतियों ने आश्चर्यजनक रूप से सहानुभूति प्राप्त की है। आज एक घोषणा हुई कि उत्पादों से फेयरनेस, व्हाइटनिंग और लाइटनिंग शब्द हटाएंगे, यह ऐसा है जो अब तक किसी ने नहीं देखा है। ये सिर्फ प्रतीकात्मक है, उन्होंने बनाना बंद नहीं किया है। बस संदेश को बदला है। अभी भी बड़ा कदम लेना बाकी है। सुंदरता फैलाने के नाम पर कई ब्रांड करोड़ों रुपये खर्च करते हैं। दुनिया में इतने सारे रूपों के साथ भेदभाव किया जाता है। पैदाईश की पहचान ही उम्र भर साथ रहती है लेकिन तेजी से, इसे चुनौती दी जा रही है और शुक्र है कि इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

Next Story
Share it
Top