Top
undefined

आइसोलेशन वार्ड से अमिताभ बच्चन ने डॉक्टर्स के सम्मान में पंक्तियां शेयर कीं

आइसोलेशन वार्ड से अमिताभ बच्चन ने डॉक्टर्स के सम्मान में पंक्तियां शेयर कीं
X

नई दिल्ली कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन का आज बुधवार को नानावटी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में चौथा दिन है। रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों पर ट्रीटमेंट का अच्छा असर हो रहा है। शनिवार को संक्रमण का पता चलने के बाद उन्हें यहां भर्ती कराया गया था। इस बीच मंगलवार देर रात महानायक ने सोशल मीडिया पर कुछ पंक्तियां शेयर कीं, जिसके जरिए उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों की तुलना देवताओं से की।

अमिताभ ने अपने ट्वीट में लिखा... 'श्वेत वर्ण आभूषण, सेवा भाव समर्पण, ईश्वर रूपी देवता ये, पीड़ितों के संबल ये, स्वयं को मिटा दिया, गले हमें लगा लिया, पूजा दर्शन के स्थान ये, परचम इंसानियत के...' इसके अलावा उन्होंने ब्लॉग पर अपना डेली रुटीन फॉलो करते हुए अपने कुछ फैन्स को जन्मदिन की बधाई भी दी।

अस्पताल में रहना पड़ सकता है कुछ और दिन

मंगलवार को न्यूज एजेंसी पीटीआई ने अस्पताल से जुड़े सूत्रों के हवाले से खबर देते हुए बताया था कि बच्चन पिता-पुत्र को कम से कम 7 दिन तक अस्पताल में ही रहना होगा। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स में यह दावा भी किया गया था कि दोनों का अगला टेस्ट 5-6 दिन बाद होगा।

10-12 दिन में ज्यादा दिखता है कोरोना का असर

रविवार को नानावटी हॉस्पिटल के क्रिटिकल केयर सर्विस के हेड डॉ. अब्दुल समद अंसारी ने कहा, ''जब से अमिताभ में कोविड के लक्षण दिख रहे हैं, तब से संभवतः यह पांचवां दिन है। मरीजों में कोरोना का असर 10वें या 12वें दिन ज्यादा दिखता है।'' संभवतः इसी वजह से अमिताभ और अभिषेक को कम से कम 7 दिन अस्पताल में रखने की बात की जा रही है।

हालांकि, अंसारी ने अपने बयान में यह भी स्पष्ट किया था कि सभी के साथ ऐसा (10वें या 12वें दिन कोरोना का ज्यादा असर) नहीं होता। कई लोगों में हल्के लक्षण ही रहते हैं।

अमिताभ के स्टाफ का होगा एंटीबॉडी टेस्ट

सोमवार को अमिताभ के 26 स्टाफ मेंबर्स का कोविड टेस्ट निगेटिव आया था। ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो सभी का टेस्ट दोबारा किया जाएगा। कहा जा रहा है कि बीएमसी द्वारा सभी स्टाफ मेंबर्स का एंटीबॉडी टेस्ट किया जाएगा, ताकि यह पता चल सके कि अमिताभ के घर तक कोरोना कैसे पहुंचा?

इस टेस्ट से यह भी पता लगाया जाएगा कि क्या कोई स्टाफ मेंबर्स कोरोनावायरस का कैरियर बना या फिर कोई पहले पॉजिटिव रह चुका है। रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि बीएमसी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि पिछले कुछ दिनों में बच्चन परिवार के लोग कहां-कहां गए थे?

अमिताभ ने फैन्स का शुक्रिया अदा किया

अमिताभ आइसोलेशन वार्ड में हैं। बावजूद इसके उनका डेली रुटीन जारी है। वे हर दिन की तरह अपना ब्लॉग अपडेट कर रहे हैं। सोमवार की तरह ही मंगलवार रात को भी उन्होंने अपने कुछ फैन्स को जन्मदिन की बधाई दी। साथ ही इन पंक्तियों को ब्लॉग पर भी शेयर किया। इससे पहले सोमवार को उन्होंने दुआओं के लिए अपनी एक्सटेंडेड फैमिली यानी फैन्स का शुक्रिया अदा किया था। साथ ही कहा था कि वे उनके प्रति नतमस्तक हैं।

शनिवार से भर्ती हैं अमिताभ-अभिषेक

हल्के लक्षण दिखने के बाद शनिवार शाम 77 साल के अमिताभ और 44 साल के अभिषेक खुद कार चलाकर नानावटी हॉस्पिटल पहुंचे थे। दोनों ने अपने कोविड पॉजिटिव होने की जानकारी ट्विटर पर साझा की थी।

रविवार को अमिताभ की बहू ऐश्वर्या राय और पोती आराध्या का टेस्ट पॉजिटिव आया। दोनों घर में ही आइसोलेट हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो वे भी तेजी से कोरोना से उबरने की ओर बढ़ रही हैं। अमिताभ की पत्नी जया बच्चन, बेटी श्वेता, नातिन नव्या और नाती अगस्त्य नंदा की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

Next Story
Share it
Top