Top
undefined

अब सोनू सूद ने उठाया बेरोजगारों को काम दिलाने का बीड़ा

अब सोनू सूद ने उठाया बेरोजगारों को काम दिलाने का बीड़ा
X

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद कोरोना काल में एक रियल हीरो बनकर उभरे हैं। एक्टर ने न सिर्फ लॉकडाउन में हजारों की संख्या में प्रवासियों को उनके घर पहुंचाया, बल्कि इस दौरान उन्हें हुए जानी नुकसान पर आर्थिक मदद देने का भी जिम्मा उठाया है। ऐसे में सोनू सूद ने एक रियल हीरो बनकर देशवासियों का दिल जीता है। अब हाल ही में एक्टर ने एक और नेक काम करने का बीड़ उठाया है और वो है बेरोजगारों को काम दिलाने की मदद। जी हां, अब सोनू 'प्रवासी रोजगार' ऐप के जरिए लोगों को काम दिलाने में मदद करेंगे।

इस कोरोनावायरस और लॉकडाउन के चलते हजारों लोग बेरोजगार हो गए हैं। उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में सोनू ने लोगों की दिक्कत को समझते हुए उन्हें ऑनलाइन ऐप के जरिए मदद करने का बीड़ा उठाया है।

सोनू का कहना है कि, भले ही बेरोजगारों को काम दिलाने की केंद्र सरकार की योजना है, लेकिन मुझे लगता है कि इसे लॉन्ग टर्म सॉल्यूशन की जरूरत है। इन वर्कर्स को शहरों, कस्बों में काम से जोड़ना जरूरी है। वहीं उनके गांव में भी काम के मौके उपलब्ध करवाने की कोशिश करूंगा। इस काम के लिए सोनू अपने इंजीनियर दोस्तों की मदद ली है। वो कई कंपनियां और एनजीओ उन्हें काफी सपोर्ट कर रहे हैं।

यह ऐप फिलहाल अंग्रेजी में है और जल्द ही 5 भाषाओं में होगा। इससे कामगरों को एक जगह से दूसरी जगह आने-जाने में भी मदद मिलेगी।

सोनू सूद ने कहा, हमारी वेबसाइट और एक ऐप है। ग्राउंड पर बैठे लोग वर्कर्स को रजिस्ट्रेशन में मदद करेंगे। हमारा हेल्पलाइन नंबर है। लोग इस पर फोन करके खुद को रजिस्टर कर सकते हैं। हमें उनकी योग्यता बताइए और जो सीखना हो वो भी बताइए। हम उनकी प्रोफाइल बनाएंगे, ट्रेनिंग देंगे और उन्हें अच्छा काम देने वाले तक भी पहुंचाएंगे। इस वक्त लोगों को नहीं पता कि काम कहां मिलेगा। साथ ही एक्टर ने ये भी कहा कि लोगों को काम दिलाने की इस कोशिश में उनका एक रुपया भी नहीं लगेगा।

Next Story
Share it
Top