Top
undefined
Breaking

सुशांत सुसाइड केस जांच का दायरा बढ़ा, ईडी ने बिहार पुलिस से एफआईआर की कॉपी मांगी

सुशांत सुसाइड केस जांच का दायरा बढ़ा, ईडी ने बिहार पुलिस से एफआईआर की कॉपी मांगी

नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में उनकी मौत के 46 दिन बाद कई बड़े कदम उठाए जा रहे हैं। नया डेवलपमेंट आया है कि इस केस में अब प्रवर्तन निदेशालय यानी ED भी जुड़ गया है। मुंबई और पटना पुलिस के बाद यह तीसरी एजेंसी है जो सुशांत के केस की जांच कर सकती है। ईडी ने सुशांत के पिता द्वारा दर्ज एफआईआर की डीटेल मांगी है। सुशांत के पिता केके सिंह ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि रिया द्वारा सुशांत के खाते से 15 करोड़ रुपये निकाले गए हैं।

केस में हुए इस डेवलपमेंट के बारे में एक सूत्र ने कहा कि ईडी आगे की जांच के लिए FIR का एनालिसिस करेगी। बिहार पुलिस को लिखे पत्र में ईडी ने सुशांत सिंह राजपूत के सभी बैंक खातों की जानकारी भी मांगी है।

स्टार्ट अप और मनी ट्रांसफर बने जांच की वजह

सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खाते की जानकारी लेने के लिए बिहार पुलिस गुरुवार को मुंबई के बांद्रा में कोटक महिंद्रा बैंक पहुंची। सुशांत के पिता का आरोप था कि उनके बैंक खाते से 15 करोड़ रुपये तीन अननोन बैंक अकाउंट्स में ट्रांसफर किए गए थे। कथित तौर पर ये अकाउंट्स रिया, उसके भाई शोविक और उसकी मां के हैं। सुशांत और रिया, जो रिलेशनशिप में रहे,उन्होंने एक साथ तीन स्टार्ट-अप में इनवेस्ट किया था।

रिया पर लटक रही गिरफ्तारी की तलवार

रिया पर गैरजमानती धारा भी लगी है। सुशांत के पिता की शिकायत पर पटना की राजीव नगर पुलिस ने आईपीसी की धारा 341(जबरन नियंत्रण में रखना), 342 (गलत इरादों से बांधे रखना), 380 (चोरी), 420 (धोखाधड़ी), 406 (विश्वास घात करना) और 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत रिया और उसके परिजन समेत छह लोगों को आरोपी बनाया है।

Next Story
Share it
Top