Top
undefined

बदल गया 'लक्ष्मी बॉम्ब' का टाइटल: अक्षय कुमार की हॉरर कॉमेडी फिल्म अब 'लक्ष्मी' के नाम से होगी रिलीज, टाइटल से 'बॉम्ब' शब्द हटाया

बदल गया लक्ष्मी बॉम्ब का टाइटल: अक्षय कुमार की हॉरर कॉमेडी फिल्म अब लक्ष्मी के नाम से होगी रिलीज, टाइटल से बॉम्ब शब्द हटाया
X

मुम्बई। अक्षय कुमार स्टारर हॉरर कॉमेडी फिल्म 'लक्ष्मी बॉम्ब' का नाम बदलकर सिर्फ 'लक्ष्मी' कर दिया गया है। गुरुवार को फिल्म के डायरेक्टर राघव लॉरेंस सर्टिफिकेट लेने सेंसर बोर्ड गए थे। स्क्रीनिंग के बाद मेकर्स का CBFC के साथ डिस्कशन हुआ। ऑडियंस की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए फिल्म के प्रोड्यूसर्स शबीना खान, तुषार कपूर और अक्षय कुमार ने इसके टाइटल को बदलने का फैसला लिया।

एक दिन पहले ही करणी सेना ने दी थी धमकी

बुधवार को अखिल भारतीय राजपूत करणी सेना ने फिल्म के मेकर्स को नोटिस भेजा था। उन्होंने धमकी दी थी कि अगर फिल्म का टाइटल नहीं बदला जाता है तो इसे रिलीज नहीं होने दिया जाएगा। फिल्म के टाइटल 'लक्ष्मी बॉम्ब' पर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लग रहा था।

मुकेश खन्‍ना ने भी किया था तीखा हमला

कई सोशल मीडिया यूजर्स के साथ 'शक्तिमान' फेम मुकेश खन्‍ना ने भी फिल्म के टाइटल पर आपत्ति दर्ज कराई थी। उन्होंने लंबी-चौड़ी सोशल मीडिया पोस्ट से फिल्म के बायकॉट की मांग की थी। खन्ना ने कहा था, "लक्ष्मी के आगे बॉम्ब जोड़ना शरारत से भरा लगता है। क्या आप अल्लाह बॉम्ब या बदमाश जीसस फिल्म का नाम रख सकते हैं।"

पहले इसलिए रखा था 'लक्ष्मी बॉम्ब' नाम

एक इंटरव्यू में राघव लॉरेंस ने बताया था, "हमारी तमिल फिल्म का नाम मुख्य किरदार 'कांचना' को ध्यान में रखकर रखा गया था। कांचना का मतलब सोना होता है, जो कि लक्ष्मी का ही एक रूप है। शुरुआत में हिंदी रीमेक का नाम भी मैं यही रखना चाहता था। फिर सामूहिक रूप से तय किया कि नाम हिंदी ऑडियंस को अपील करना चाहिए और इसके लिए लक्ष्मी से बेहतर क्या हो सकता है।"

राघव ने आगे कहा, "भगवान की कृपा से इस फिल्म (कांचना) ने धमाका किया था। इसलिए हमने इसे (हिंदी रीमेक को) 'लक्ष्मी बॉम्ब' नाम दिया। जैसे लक्ष्मी बॉम्ब के धमाके को भुलाया नहीं जा सकता, वैसे लीड किरदार ट्रांसजेंडर लक्ष्मी पावरफुल और रेडिएंट है। इसलिए फिल्म के लिए यह नाम परफेक्ट है।"

फिल्म पर लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप भी

'लक्ष्मी' में अक्षय कुमार ने आसिफ नाम का किरदार निभाया है, जो हिंदू लड़की प्रिया (कियारा आडवाणी) से शादी करता है। यह खुलासा होने के बाद से फिल्म पर लव-जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लग रहा है और लगातार इसका बहिष्कार करने की मांग की जा रही है।

Next Story
Share it
Top