Top
undefined

केनरा बैंक ने ग्राहकों को दिया दिवाली का तोहफा, लोन की ब्याज दरों में कटौती की

केनरा बैंक ने ग्राहकों को दिया दिवाली का तोहफा, लोन की ब्याज दरों में कटौती की
X

नई दिल्ली। केनरा बैंक ने मार्जिनल कॉस्ट लेंडिंग रेट (MCLR) आधारित लोन की ब्याज दरों में कटौती की है। ब्याज दरों में अधिकतम 15 बेसिस पॉइंट्स (बीपीएस) तक की कटौती की है। रेपो रेट लिंक्ड लेंडिंग रेट यानी RLLR को 6.90% ही रखा गया है। इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। नई ब्याज दरें 7 नवंबर से लागू हो गई हैं।

कितनी हुई कटौती

एक दिन और एक महीने के लोन पर ब्याज दरें 0.15% घटकर 6.80% जबकि 3 महीने की अवधि के लोन पर 7.10% से गिरकर 6.95% रह गई हैं। 6 महीने और एक साल के लोन पर इंट्रेस्ट रेट 0.05% घटाया गया है। 1 साल की अवधि के लोन पर अब नई दरें 7.40% से घटकर 7.35% हो गई हैं। इसी तरह 6 महीने की अवधि के लोन पर दरें 7.30% रह गई हैं।

इंडियन ओवरसीज और कोटक महिंद्रा बैंक ने भी की कटौती

इससे पहले गुरुवार को इंडियन ओवरसीज बैंक ने भी MCLR में 0.05 से 0.50% तक की कटौती की थी। इंडियन ओवरसीज बैंक की नई दरें 10 नवंबर से प्रभावी होंगी। कोटक महिंद्रा बैंक ने होम लोन की ब्याज दरों में 15 बेसिक पॉइंट (बीपीएस) की कटौती की है। इसी के साथ अब बैंक 6.75% सालाना की ब्याज दर पर होम लोन ऑफर कर रहा है। इससे पहले बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी लोन की ब्याज दरों में कटौती की थी।

PNB का नया ऑफर

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) अपने ग्राहकों के लिए फेस्टिव बोनांजा ऑफर लेकर आया है। इस ऑफर के तहत बैंक होम लोन पर सभी तरह के अपफ्रंट, प्रोसेसिंग चार्ज और डॉक्यूमेंट चार्ज नहीं लेगा। ग्राहक इस ऑफर का फायदा PNB की शाखाओं या डिजिटल चैनल के जरिए 31 दिसंबर 2020 तक ले सकते हैं। बैंक फिलहाल 7.10 से 7.90 फीसदी सालाना ब्याज दर पर होम लोन ऑफर कर रहा है।

SBI का ऑफर

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस माफ करने का ऐलान किया है। लेकिन इसके लिए ग्राहकों को बैंक के ऐप योनो (YONO) से अप्लाई करना होगा। SBI ने कहा कि उन ग्राहकों को 10 बीपीएस यानी 0.10 फीसदी की ब्याज में स्पेशल छूट मिलेगी, जिनका सिबिल स्कोर अच्छा होगा। हालांकि, यह लोन की राशि पर भी निर्भर करेगा। SBI 6.95 से 7.95 फीसदी सालाना ब्याज दर पर होम लोन ऑफर कर रहा है।

HDFC बैंक 'फेस्टिव ट्रीट्स' ऑफर

HDFC बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए 'फेस्टिव ट्रीट्स 2.0' को लॉन्च किया है। इसके तहत लोन पर प्रोसेसिंग फीस की छूट और ईएमआई में छूट के साथ-साथ ग्राहकों को कैशबैक, गिफ्ट वाउचर और कई अन्य फायदे भी मिलेंगे। बैंक 6.95 से 7.65 फीसदी सालाना ब्याज दर पर होम लोन ऑफर कर रहा है।

ICICI बैंक 'फेस्टिव बोनांजा' ऑफर

ICICI बैंक ने 'फेस्टिव बोनांजा' लॉन्च किया है, जिसमें कई ऑफर मिल रहे हैं। इसके तहत ब्याज दरें 6.90 फीसदी से शुरू हैं व प्रोसेसिंग फीस 3,000 रुपए से शुरू है।

Next Story
Share it
Top