Top
undefined

दिलीप कुमार के एक और भाई अहसान नहीं रहे, 13 दिन में दो भाइयों का इंतकाल, दोनों ही पॉजिटिव निकले थे

दिलीप कुमार के एक और भाई अहसान नहीं रहे, 13 दिन में दो भाइयों का इंतकाल, दोनों ही पॉजिटिव निकले थे
X

मुंबई। असलम खान के बाद ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार के दूसरे भाई अहसान खान का भी कोविड-29 से इंतकाल हो गया है। 90 साल के अहसान ने बुधवार रात करीब 11 बजे लीलावती हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली। उनका इलाज करने वाले डॉक्टर जलील पारकर ने उनके इंतकाल की पुष्टि की। 15 अगस्त को सांस लेने में तकलीफ और ऑक्सीजन लेवल कम होने के चलते अहसान और असलम को हॉस्पिटल ले जाया गया था।

13 दिन पहले असलम खान का इंतकाल हुआ था

21 अगस्त को असलम खान का इंतकाल हुआ था। वे 88 साल के थे। दोनों भाइयों को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी और उनका ऑक्सीजन लेवल भी कम था। जिसके बाद उन्हें आर्टिफिशियल ब्रीदिंग सपोर्ट लगाया गया था। अहसान 13 दिन तक नॉन इन्वेसिव वेंटीलेटर पर रहे। एक बातचीत में सायरा ने इसकी जानकारी देते हुए कहा था, "अहसान भाई आईसीयू में संघर्ष कर रहे हैं। वे ब्रीद-लेस हैं। उम्मीद है कि वे जल्दी ही स्वस्थ होकर घर लौटेंगे।

बहन के साथ रहते थे दोनों भाई

पिछले महीने एक न्यूज वेबसाइट से बातचीत में दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने बताया था कि अहसान खान और असलम खान अपनी बहन फरीदा के साथ रहते थे। सायरा ने यह खुलासा उन फोन कॉल्स के बाद किया था, जिनमें लोग उनसे दिलीप कुमार की सेहत के बारे में जानना चाहते थे।

सायरा ने कहा था, "मैं यह इसलिए बता रही हूं, क्योंकि जबसे यह खबर आई है कि अहसान भाई और असलम भाई कोविड-19 से पॉजिटिव हैं, तभी से कई लोग मुझसे दिलीप साहब की सेहत के बारे में पूछ रहे हैं। उन्हें लगता है कि अहसान भाई और असलम भाई हमारे साथ रहते थे। मैं स्पष्ट करना चाहती हूं कि महामारी को ध्यान रखते हुए पिछले पांच महीने से मैं घर से बाहर नहीं निकली।" इस बातचीत में सायरा ने असलम खान के इंतकाल पर शोक जताया था और अहसान खान के लिए दुआ करने के लिए कहा था।

Next Story
Share it
Top