Top
undefined

सोनू सूद ने विमान बुक कराकर किर्गिस्तान से 135 छात्रों को काशी पहुंचाया, अभिनेता की तस्वीरें लहराकर दिया धन्यवाद

सोनू सूद ने विमान बुक कराकर किर्गिस्तान से 135 छात्रों को काशी पहुंचाया, अभिनेता की तस्वीरें लहराकर दिया धन्यवाद
X

लखनऊ। देश ही नहीं दुनियाभर में फैली कोरोना महामारी के बीच लगे लॉकडाउन में हजारों प्रवासियों के लिए सहारा बन चुके अभिनेता सोनू सूद ने छात्रों को अपने वतन वापस बुलाने के लिए स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान बुक कराया। तय शेड्यूल के अनुसार विशेष विमान किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक स्थित मानस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचा। 135 छात्रों को लेकर गुरुवार की शाम 3.50 पर विमान ने उड़ान भरी और रात 9.40 पर वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचा।

एयरपोर्ट पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कराते हुए विमान से 10-10 की संख्या में छात्रों को उतारा गया। विशेष मेडिकल टीम ने सभी की जांच की और उसके बाद बाहर आने की इजाजत मिली। सरकार की गाइडलाइन के अनुसार सभी छात्रों से फार्म भी भरवाया गया और होम क्वारैंटाइन का निर्देश दिया गया। छात्रों में सबसे ज्यादा बिहार के है। आजमगढ़, जौनपुर, लखनऊ, बहराइच , कुशीनगर, छत्तीसगढ़, हरियाणा, मुंबई समेत कई जगहों के लोग थे।

135 छात्रों के लिए सोनू सूद ने बुक कराया था विमान

किर्गिस्तान में फंसे 135 छात्रों और लोगो को अभिनेता सोनू सूद ने विशेष विमान बुक कराकर गुरुवार रात को वाराणसी एयरपोर्ट भेजा।मेडिकल स्टूडेंट वहां मार्च महीने से ही फंसे हुए थे। ट्विटर पर इन छात्रों ने भारत सरकार ,एम्बेसी और सोनू सूद से मदद मांगी थी। स्टूडेंट का कहना है कि सरकार तीन महीने में नहीं सुनी और सोनू सूद में हमारी बात 3 दिन में सुनकर अरेंजमेंट कर दिया। सोनू सूद को अगर वैक्सीन की जिम्मेदारी दे दी जाए तो वो जरूर बनवा लेंगे।

छात्रों ने कहा- सून सूद ही हैं रियल हीरो

सिद्धार्थ नगर की रहने वाली मेडिकल स्टूडेंट सायला बानो ने बताया कि कॉलेज मार्च से ही बंद हो गया था। हॉस्टल से काफी बच्चे अपने देश को जा चुके थे। लॉकडाउन में मेस बंद होने से खुद खाना बनाना पड़ा। वहीं एमबीबीएस सेकेंड ईयर स्टूडेंट राकेश शर्मा ने बताया कि 18000 रुपए किराया हर महीने जा रहा था। पढ़ाई बिल्कुल बंद हो गया था। दर्जनों बार एम्बेसी में संपर्क किया गया,मेल किया गया। कोई सुनवाई नहीं नहीं हुई। पैसे खर्च करने पर भी हमारी सुनवाई नहीं हुई। सोनू सूद रियल स्टार हैं।

Next Story
Share it
Top