Top
undefined

राजकुमार राव की 'लूडो' समेत 17 नए वेब शोज, हॉटस्टार और अमेजन के बाद नेट‍फ्लिक्‍स का बड़ा दांव

राजकुमार राव की लूडो समेत 17 नए वेब शोज, हॉटस्टार और अमेजन के बाद नेट‍फ्लिक्‍स का बड़ा दांव
X

नई दिल्ली। कोरोना महामारी की वजह से एक तरफ देशभर में सिनेमाघर बंद हैं, वहीं ऐसे में डिजिटल प्‍लेटफॉर्म्स के बीच फिल्‍मों और वेब शोज रिलीज करने को लेकर एक तरह की वॉर शुरू हो गई है। ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम और डिज्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टार ने हाल ही में 7-7 फिल्‍मों की रिलीज के बारे में घोषणा की थी। इसी बीच गुरूवार को नेटफ्लिक्‍स ने 17 नए वेब शोज, फिल्‍मों और अन्य कंटेंट की स्ट्रीमिंग का ऐलान किया।

नेटफ्लिक्स ने फिलहाल छह फिल्‍मों की रिलीज के बारे में बताया है। इसमें अनुराग बसु निर्देशित अभिषेक बच्चन, आदित्य रॉय कपूर और राजकुमार राव की 'लूडो', संजय दत्त की 'तोड़बाज', नवाजुद्दीन सिद्दीकी और राधिका आप्टे की 'रात अकेली है', कोंकणा सेन शर्मा और भूमि पेडणेकर की 'डॉली-किट्टी और वो चमकते सितारे', यामी गौतम और विक्रांत मैसी की 'गिन्‍नी वेड्स सन्‍नी' और एनिमेशन फिल्म 'बॉम्‍बे रोज' शामिल हैं।

नेटफ्लिक्स की वीपी ने की घोषणा

इस बात की घोषणा नेटफ्लिक्‍स इंडिया के कंटेंट डिपार्टमेंट की वाइस प्रेसिडेंट मोनिका शेरगिल ने की। उन्‍होंने कहा, 'हम अपने मेंबर्स की पसंद-नापसंद, स्‍वाद को बेहतर तरीके से जानते हैं। कभी वो कॉमेडी पसंद करते हैं तो कभी थ्रिलर व हॉरर। हम बेहद खुश हैं, जो भांति-भांति की कहानियां लेकर आ रहे हैं।' इन फिल्मों की रिलीज को लेकर बुधवार देर शाम से ही सोशल मीडिया पर चर्चा चल रही थी। इनमें से 'बॉम्‍बे रोज' ऐसी पहली भारतीय एनिमेशन फिल्‍म है, जो वेनि‍स क्रिटिक वीक में सेलेक्‍ट हुई थी।

आने वाले दिनों में ये फिल्में भी रिलीज होंगी

इन सबके अलावा नई अनाउंसमेंट के तहत जल्द ही 'मिसमैच्‍ड' और 'ए सूटेबल बॉय', 'मसाबा-मसाबा', 'बॉम्‍बे बेगम्‍स' और 'भाग बेनी भाग' जैसी ओरिजिनल सीरीज भी इसी प्‍लेटफॉर्म पर स्‍ट्रीम होंगी। 'मिसमैच्‍ड' में प्राजक्‍ता कोली और रोहित सर्राफ हैं। यह संध्‍या मेनन की किताब 'व्‍हेन डिंपल मेट ऋषि' पर बेस्‍ड है। 'ए सूटेबल बॉय' विक्रम सेठ के नॉवेल पर बेस्‍ड है। इसमें ईशान खट्टर, तब्‍बू, रसिका दुग्‍गल और राम कपूर हैं। यह अमेरिका और कनाडा को छोड़ बाकी देशों में स्‍ट्रीम होगी।

'मसाबा-मसाबा' में मां-बेटी नीना गुप्‍ता और मसाबा गुप्‍ता की कहानी है। 'बॉम्‍बे बेगम्‍स' में पूजा भट्ट, अमृता सुभाष, शहाना गोस्‍वामी व अन्‍य नजर आएंगी। 'भाग बेनी भाग' का टाइटल पहले मेस्सी था। इसमें स्‍वरा भास्‍कर, रवि पटेल, डॉली सिंह हैं।

पहले की थी पांच फिल्मों की स्ट्रीमिंग की घोषणा

इससे कुछ ही महीने पहले नेटफ्लिक्‍स ने 'गुंजन सक्‍सेना: द कारगिल गर्ल', 'त्रिभंगा: टेढ़ी मेढ़ी क्रेजी', 'क्‍लैश ऑफ 83', 'सीरियस मैन' और 'एके वर्सेज एके' की रिलीज की घोषणा की थी। इन फिल्मों में से 'सीरियस मैन' मनु जोसेफ के नॉवेल पर बेस्‍ड है। इसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी और श्‍वेता बासु प्रसाद मुख्‍य भूमिकाओं में नजर आएंगे। नवाज की इस तरह दो फिल्‍में नेटफ्लिक्‍स पर आ रही हैं। दूसरी 'रात अकेली है' नाम की है। इसे हनी श्रेहान ने डायरेक्‍ट किया है।

'क्‍लैश ऑफ 83' में बॉबी देओल, अनूप सोनी, भूपेंद्र जड़ावत और हितेश भोजराज हैं। 'एके वर्सेज एके' में अनिल कपूर और अनुराग कश्‍यप मेन रोल में हैं। 'त्रिभंगा' में काजोल, तन्‍वी आजमी, रेणुका शहाणे और मिथिला पारकर नजर आएंगी।

Next Story
Share it
Top