Top
undefined

मिर्जापुर 2 पर धब्बा:राइटर सुरेंद्र मोहन का दावा- मेरी परमिशन के बिना नॉवेल का यूज किया, अश्लील डायलॉग्स से मेरी छवि खराब हुई

मिर्जापुर 2 पर धब्बा:राइटर सुरेंद्र मोहन का दावा- मेरी परमिशन के बिना नॉवेल का यूज किया, अश्लील डायलॉग्स से मेरी छवि खराब हुई
X

मुम्बई। डिजीटल प्लेटफॉर्म पर बेहद पसंद की जा रही वेब सीरीज मिर्जापुर 2 कानूनी पचड़े में पड़ती नजर आ रही है। राइटर सुरेंद्र मोहन पाठक ने उनके नॉवेल धब्बा का वेब शो में गलत तरीके से इस्तेमाल किए जाने का आरोप लगाया है। सुरेन्द्र ने एक सीन के बारे में यह बात कही जहां कुलभूषण खरबंदा उनके नॉवेल को पढ़ रहे हैं।

सीरीज का सीन जिससे उठा मुद्दा

कुलभूषण का किरदार वेब शो में नॉवेल पढ़ते हुए बलदेव राज नाम के आदमी का जिक्र करता है। पाठक के अनुसार उनके नॉवेल में ऐसा कोई किरदार ही नहीं है। इतना ही नहीं कुलभूषण को डायलॉग्स को नॉवेल से पढ़ते हुए दिखाया गया है जबकि नॉवेल में वे लाइनें कहीं नहीं हैं। इसी पर आपत्ति जताते हुए पाठक ने अमेजन प्राइम और मेकर्स को नोटिस भेजा है।

जिसमें कहा गया है कि सीरीज में बिना उनकी परमिशन के नॉवेल को दिखाया गया है। कुलभूषण जो कुछ भी पढ़ रहे हैं वैसी लाइनें लिखने की वे कल्पना भी नहीं कर सकते। इससे उनकी पिछले 5 दशकों के लेखन के बाद बनी साख खराब हुई है।

एक हफ्ते में मांगा जवाब

सुरेन्द्र मोहन के भेजे गए नोटिस के अनुसार मेकर्स एक्सेल एंटरटेनमेंट, अमेजन प्राइम को पार्टी बनाया है साथ ही इस सीन को एडिट करने की मांग की गई है। अगर प्रोडक्शन ऐसा नहीं करता है सुरेन्द्र ने कानूनी कदम उठाने की चेतावनी दी है। इस काम के लिए उन्होंने एक हफ्ते का समय दिया है। इस नोटिस को सुरेन्द्र ने ट्विटर पर भी शेयर किया है।

बात अगर सुरेन्द्र मोहन पाठक की करें तो वे हिन्दी क्राइम फिक्शन के मशहूर राइटर हैं। जो पिछले 50 साल से नॉवेल राइटिंग कर रहे हैं।

Next Story
Share it
Top