Top
undefined

गुलाबो सिताबो का वर्ल्ड प्रीमियर ... अमिताभ बच्चन ने कहा- 51 साल के करियर में एक और नया चैलेंज

गुलाबो सिताबो का वर्ल्ड प्रीमियर ... अमिताभ बच्चन ने कहा- 51 साल के करियर में एक और नया चैलेंज
X

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन में सिनेमाघरों की बंदी ने मनोरंजन जगत के सामने एक नई तरह की चुनौती खड़ी कर दी है। सिनेमाघर बंद होने से फ़िल्मों को अब सीधे ओटीटी या स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करने की कवायद शुरू हो गयी है, जिसके तहत सबसे पहले अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की गुलाबो सिताबो को प्राइम पर रिलीज़ करने का एलान किया गया है।

गुलाबो सिताबो का वर्ल्ड प्रीमियर 12 जून को प्राइम वीडियो पर किया जा रहा है। फ़िल्म इंडस्ट्री के लिए भी यह एक नया तजुर्बा होगा। इससे पहले सिर्फ़ करण जौहर की ड्राइव ऐसी फ़िल्म है, जिसे थिएटर्स के लिए बनाया गया था, मगर सीधे नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ कर दिया गया।

जिन अभिनेताओं ने सिनेमाघरों के अंदर दर्शकों के हुजूम को दीवाना होते हुए देखा है और जिनकी फ़िल्में सिल्वर और गोल्डन जुबली मनाती रही हैं, उनके लिए ओटीटी की ख़ामोश रिलीज़ बेचैन करने वाली है। शायद यही वजह है कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फ़िल्मों का रिलीज़ होना एक नया चैलेंज लगता है।

गुलाबो सिताबों की ओटीटी रिलीज़ पक्की होने के बाद अमिताभ ने ट्ववीट किया- 1969 में फ़िल्म इंडस्ट्री ज्वाइन की थी और 2020 में 51 साल हो गये। कई बदलाव और चुनौतियां देखीं। अब एक और चुनौती। मेरी फ़िल्म गुलाबो सिताबो की डिजिटल रिलीज़। अमेज़न प्राइम पर 21 जून को एक साथ 200 से अधिक देशों में। यह शानदार है।

गुलाबो सिताबो को शूजित सरकार ने डायरेक्ट किया है। आयुष्मान खुराना पहली बार इस फ़िल्म में अमिताभ के साथ नज़र आएंगे। कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते पिछले कुछ वक़्त से इंडस्ट्री में कई बड़ी फ़िल्मों की डायरेक्ट डिजिटल रिलीज़ की चर्चा थी। रिपोर्ट ऐसी भी आयी हैं कि अमिताभ की झुंड और चेहरे भी सीधे डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर आ सकती हैं।

Next Story
Share it
Top