Top
undefined

भारत-चीन के गलवान घाटी में तनाव के बीच आमिर खान लद्दाख में नहीं करेंगे 'लाल सिंह चड्ढा' की शूटिंग

भारत-चीन के गलवान घाटी में तनाव के बीच आमिर खान लद्दाख में नहीं करेंगे लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग
X

मुंबई। भारत और चीन के बीच गलवान घाटी में चल रहे तनाव का असर आमिर खान की अगली फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' पर भी पड़ा है। आमिर ने फिल्म की लद्दाख में होने वाली शूटिंग को रद्द कर दिया है। मिड-डे की रिपोर्ट के मुताबिक, आमिर ने डायरेक्टर अद्वैत चंदन और प्रोडक्शन हाउस से बातचीत के बाद लद्दाख में शूटिंग न करने का फैसला लिया है। लद्दाख में होने वाली शूटिंग को अब कारगिल में किए जाने की संभावना है।

सूत्र के मुताबिक, मौजूदा हालात में लद्दाख में शूटिंग की संभावना नहीं दिखती। ऐसे में आमिर, अद्वैत और प्रोडक्शन हाउस शूटिंग को कारगिल में शिफ्ट करने पर विचार कर रहे हैं। फाइनल कॉल कुछ हफ्तों में ले लिया जाएगा।

कोरोना से भी डरे हैं आमिर

सूत्र ने आगे कहा, 'कुछ दिनों पहले ही आमिर के स्टाफ मेंबर्स भी कोरोना के चपेट में आ गए थे जिसके बाद आमिर और ज्यादा डरे हुए हैं। वह कास्ट और क्रू के लिए कोविड-19 का कोई खतरा मोल लेना नहीं चाहते इसलिए वह सोच-समझकर ही दोबारा शूटिंग शुरू करने के पक्ष में हैं।'

सूत्र की मानें तो आमिर का कहना है कि जिन देशों ने कोरोना का एक दौर बीत जाने पर उसे हल्के में लेना शुरू किया तो वहां दोबारा इस वायरस ने पैर-पसार कर काफी नुकसान पहुंचाना शुरू कर दिया। ऐसे में वह शूटिंग में जल्दबाजी कर कोई रिस्क उठाने के पक्ष में नहीं है।

लॉकडाउन के कारण अटकी थी शूटिंग

फिल्म की शूटिंग चंडीगढ़ में चल रही थी लेकिन मार्च में लॉकडाउन के कारण इसे रोक देना पड़ा। फिल्म में आमिर के अलावा करीना कपूर खान भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगी।

'फॉरेस्ट गंप' की हिंदी रीमेक

'लाल सिंह चड्ढा' हॉलीवुड फिल्म 'फॉरेस्ट गंप' की आधिकारिक हिंदी रीमेक है। ओरिजिनल फिल्म में मुख्य पात्र फॉरेस्ट का दिमाग कम काम करता है। फिर भी वह सफलता प्राप्त करता है और फेमस हो जाता है। लेकिन उसका सच्चा प्यार उसे छोड़ कर चला जाता है।

फिल्म को ऑस्कर में एक दर्जन नॉमिनेशन मिले और इसने छह अवॉर्ड्स भी अपने नाम किए थे। टॉम हैंक्स को इसके लिए लगातार दूसरा बेस्ट एक्टर का ऑस्कर अवॉर्ड मिला था। फिल्म लेखक विन्सटन ग्रूम के 1986 में आए नॉवेल पर बेस्ड थी। हिंदी रीमेक में आमिर टॉम हैंक्स वाला किरदार निभाएंगे।

आमिर की आखिरी फिल्म 2018 में आई थी

आमिर खान आखिरी बार यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां' में नजर आए थे। विजय कृष्ण आचार्य के निर्देशन में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी। फिल्म में अमिताभ बच्चन, कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख की भी अहम भूमिका थीं।

Next Story
Share it
Top