Top
undefined

ब्यूटी पार्लर जानें की जरूरत नहीं, घर में भी पार्लर जैसा फेशियल करना आसान

ब्यूटी पार्लर जानें की जरूरत नहीं, घर में भी पार्लर जैसा फेशियल करना आसान
X

भोपाल . चेहरे की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए इसकी सही देखभाल की भी जरूरत होती है और इसके लिए सही समय पर चेहरे पर फेशियल करना भी जरूरी है। लेकिन इस वक्त जब लॉकडाउन चल रहा है तो पार्लर में जाकर फेशियल करना तो मुमकिन है नहीं। लेकिन इस बात से परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। आप घर में भी पार्लर जैसा फेशियल कर सकती हैं। तो आइए जानते हैं कुछ खास टिप्स जिसे अपनाकर आप घर में कर सकती हैं फेशियल।

सबसे पहले अपने बालों को अच्छी तरह से पीछे बांध लें ताकि वे फेशियल करते समय चेहरे पर न आएं। अब चेहरे को वॉश कर लीजिए। इसके लिए आप अपना फेसवॉश भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके बाद कच्चा दूध लें और इससे अपने चेहरे पर मसाज करके कॉटन से अपनी त्वचा को पोंछ लें।

इसके बाद बारी आती है स्क्रब की। इसके लिए आप चावल का आटा लें और इसमें 1 चम्मच दही और कुछ बूंदें नींबू की मिलाएं और इससे अपने चेहरे पर स्क्रब करें। अब चेहरे को साफ पानी से धों लें और 1 कटोरी में 2 चम्मच दूध और 1 चम्मच शहद लें। इससे अपने चेहरे की अच्छी तरह से मसाज करें। अच्छी तरह से मसाज करने के बाद चेहरे को कॉटन से क्लीन कर लें या आप पानी से चेहरे को साफ भी कर सकती हैं। अब चेहरे को अच्छी तरह से पोंछ लें। अब बारी आती है स्टीम की। इसके लिए पानी गर्म करें और उसमें रूमाल या छोटा टॉवेल डालकर अपने चेहरे पर स्टीम लें। इसके बाद लास्ट में अपने चेहरे पर फेसपैक लगाएं।

फेसपैक बनाने के लिए :

1 चम्मच बेसन, 1 चम्मच आटा और इसमें कुछ बूंदे नींबू की मिलाएं। टमाटर का रस इनमें अच्छी तरह मिला लें और इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। सूखने के बाद साफ पानी से चेहरे धो लें।

Next Story
Share it
Top