Top
undefined

फ्लॉलेस लुक के लिए न करें मेकअप से जुड़ी ये गलतियां

ग्लैमरस दिखने के लिए मेकअप से जुड़े कई ट्रिक्स आपकी मदद कर सकते हैं। जानें कुछ ऐसे आसान तरीके जो न सिर्फ आपकी मेकअप से जुड़ी परेशानियां दूर करेंगे बल्कि इनसे फ्लॉलेस लुक भी मिलेगा

फ्लॉलेस लुक के लिए न करें मेकअप से जुड़ी ये गलतियां
X

सुंदर दिखने के लिए अक्सर वे ब्यूटी प्रोडक्ट्स खरीद लाते हैं, जिनसे सुंदर और आकर्षक दिखा जा सके। लेकिन इनमें से कुछ प्रोडक्ट्स ऐसे होते हैं, जिनका हमने नाम तो सुना होता है पर इनके इस्तेमाल का सही तरीका नहीं जानते, जिस वजह से लुक बिगड़ने का डर रहता है।

कंसीलर

कंसीलर का इस्तेमाल डार्क सर्कल्स व दाग-धब्बों को छुपाने के लिए किया जाता है। लेकिन यह मेकअप को बिगाड़ भी सकता है। कंसीलर अपनी स्किन टोन से एक शेड लाइटर खरीदें। अंडर आई एरिया में इसे लगाना हो तो इसे उल्टे ट्राएंगल शेप लगाकर ही ब्लेंड करें।

लिक्विड फाउंडेशन

फाउंडेशन एक ऐसा बेस है, जिसे लगाने के बाद ज्यादा से ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं होती। इसका गलत इस्तेमाल पूरे लुक को खराब कर सकता है। शीयर कवरेज के लिए आप उंगलियों की मदद से इसे लगाएं, दबकि मीडियम या फुल कवरेज के लिए फाउंडेशन ब्रश की मदद लें।

आई मेकअप

मेकअप करते हुए आपने गौर किया होगा कि कंसीलर या फाउंडेशन बेस को हम आंखों पर भी लगा लेते हैं। ध्यान रखें, आई मेकअप करते समय कभी भी फाउंडेशन या कंसीलर को बेस के तौर पर इस्तेमाल न करें। इससे आई मेकअप में कुछ ही देर बाद क्रीज़ेस नजर आने लगती हैं, जिससे चेहरा अनाकर्षक दिखने लगता है। इससे बचने के लिए आंखों को साफ कर गोल्डन या येलो आई शैडो लगाएं। इसके बाद जो भी शेड्स लगाने हैं, वे एक के बाद एक लगाकर ब्लेंड करते जाएं।

लिप मेकअप

आमतौर पर हम लिपस्टिक को डायरेक्ट किसी भी हिस्से से लगाना शुरू कर देते हैं। अगर आप भी इसी ट्रिक्स से लिपस्टिक लगाती आ रही हैं तो यह तरीका आपको बदलना होगा। लिपस्टिक क्यूपिड बो से लगाना शुरू करें। फिर बाकी होठों पर लगाएं। लिप मेकअप देर तक टिका रहे, इसके लिए लिप बाम को स्क्रब करते हुए लगाएं।

लिक्विड आईलाइनर

इसे लगाना मुश्किल है। अक्सर सीधी की जगह टेढी-मेढ़ी लाइन लग जाती है। इससे बचने के लिए पहले पेंसिल लाइनर से हल्की लाइन बना लें और फिर इसके ऊपर इसे अप्लाई करें।

Next Story
Share it
Top