Top
undefined

फेसबुक यूजर्स अब Google Photos में सीधे ट्रांसफर कर सकते हैं तस्वीरें व वीडियो

फेसबुक यूजर्स अब Google Photos में सीधे ट्रांसफर कर सकते हैं तस्वीरें व वीडियो
X

नई दिल्ली . सोशल नेटवर्किंग दिग्गज फेसबुक ने अपने सभी यूजर्स के लिए नए टूल का ऐलान किया है। फेसबक अपने यूजर्स के लिए ग्लोबली फोटो ट्रांसफर टूल रोल आउट कर रही है। इस नए टूल के जरिए फेसबुक यूजर्स अपनी तस्वीरें और विडियो सीधे गूगल फोटोज में मूव कर सकते हैं।

फेसबुक के इस टूल के जरिए तस्वीरों को ट्रांसफर करना बेहद आसान है। इस टूल को इस्तेमाल करने के लिए फेसबुक के Settings सेक्शन में जाना होगा। इसके बाद 'Your Facebook Information' सर्च करें। इस टैब के अंदर आपको 'Transfer a copy of your photos or videos' का विकल्प मिलेगा। इस ऑप्शन को सिलेक्ट करने के बाद वेरिफिकेशन के लिए फेसबुक आपसे अकाउंट पासवर्ड एंटर करने को कहेगा। इसके बाद ड्रॉपडाउन मेन्यू से Google Photos का विकल्प चुनना होगा। ट्रांसफर प्रोसेस पूरा करने के लिए यूजर को अपना Google Photos पासवर्ड डालकर पुष्टि करनी होगी।

फेसबुक यूजर्स मोबाइल ऐप और डेस्कटॉप वर्जन दोनों के जरिए यह टूल इस्तेमाल कर सकते हैं। एक बार तस्वीरों, विडियो के ट्रांसफर होने के बाद फेसबुक नोटिफिकेशन के अलावा ईमेल पर भी कन्फर्मेशन नोटिफिकेशन दी जाएगी। फेसबुक ने हाल ही में गूगल फोटोज के साथ साझेदारी की है और कंपनी अभी नए पार्टनर्स इंटिग्रेट करने की योजना बना रही है। बता दें कि यह फीचर हाल ही में कनाडा और अमेरिका में फेसबुक यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया गया था।

Next Story
Share it
Top