Top
undefined

WhatsApp यूज़र्स के लिए खुशखबरी, आया ये नया फीचर्स

वॉट्सऐप के हेड Will Cathcart ने ये कंफर्म किया है कि नया अपडेट अगले हफ्ते तक सारे एंड्रॉयड और iPhone यूजर्स को उपलब्ध करा दिया जाएगा.

WhatsApp यूज़र्स के लिए खुशखबरी, आया ये नया फीचर्स
X


नई दिल्ली। कोरोना लॉकडाउन के दौरान WhatsApp ने यूजर्स की हेल्प करने के लिए कई कदम उठाएं हैं. अब कंपनी ने ग्रुप वॉयस और वीडियो कॉलिंग के लिए पार्टिसिपेंट्स की संख्या बढ़ाकर 8 कर दी है. इस फीचर की डिमांड काफी ज्यादा हो रही थी, क्योंकि वीडियो कॉलिंग की आजकल लोगों को ज्यादा जरूरत पड़ रही है.

वॉट्सऐप के हेड Will Cathcart ने ये कंफर्म किया है कि नया अपडेट अगले हफ्ते तक सारे एंड्रॉयड और iPhone यूजर्स को उपलब्ध करा दिया जाएगा. आपको बता दें पिछले हफ्ते ग्रुप में 8 पार्टिसिपेंट्स के साथ कॉल ऑप्शन को एंड्रॉयड और iOS के लिए Beta वर्जन में पेश किया गया था.

आपको बता दें पिछले हफ्ते ग्रुप में 8 पार्टिसिपेंट्स के साथ कॉल ऑप्शन को एंड्रॉयड और iOS के लिए Beta वर्जन में पेश किया गया था.

वॉट्सऐप ग्रुप कॉल पार्टिसिपेंट्स की संख्या में बढ़ोतरी ऐसे समय में की गई है, जब लोग घरों से काम कर रहे हैं और दोस्तों और रिश्तेदारों से दूर हैं. पिछले महीने से अब तक Zoom, Google Meet और Skype जैसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म्स की डिमांड तेजी से बढ़ी है. जूम ने हाल ही में घोषणा की है कि दुनियाभर में अब उसके 300 मिलियन यूजर्स हैं.

ग्रुप कॉल पार्टिसिपेंट्स में एक्सटेंशन के साथ ही अब वॉट्सऐप ऐसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप्स को कड़ी टक्कर दे सकता है. क्योंकि मैसेंजर ऐप प्लेटफॉर्म का यूजर बेस पहले से ही स्ट्रॉन्ग है. चैट्स की ही तरह वॉट्सऐप के सारे वीडियो और वॉयस कॉल्स एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड हैं.

WhatsApp में ग्रुप वीडियो और वॉयस कॉलिंग की फैसिलिटी पिछले काफी समय से है. लेकिन लॉन्चिंग के समय से ही इसमें 4 पार्टिसिपेंट्स की लिमिट थी.

हालांकि, अब COVID-19 लॉकडाउन के समय फेसबुक CEO मार्क जकरबर्ग ने एक FB लाइव वीडियो के दौरान कि कंपनी के पास ग्रुप कॉलिंग के लिए पार्टिसिपेंट्स की संख्या बढ़ाने के लिए रिक्वेस्ट आए हुए थे. इसी को ध्यान में रखकर अब 4 की लिमिट को 8 किया जा रहा है.

Next Story
Share it
Top