Top
undefined

डार्क मोड से लेकर फेस अनलॉक तक, 2020 में वॉट्सऐप में आएंगे ये फीचर्स

वॉट्सऐप पिछले कुछ साल में काफी बदला है और नए फीचर्स से लेकर नया यूजर इंटरफेस तक ऐप में देखने को मिला है। 2019 में फेसबुक की ओनरशिप वाले ऐप में ढेरों प्रिवेसी फीचर्स जैसे- फिंगरप्रिंट लॉक, ब्लॉक कॉन्टैक्ट्स और स्टेटस प्रिवेसी दिए गए हैं।

डार्क मोड से लेकर फेस अनलॉक तक, 2020 में वॉट्सऐप में आएंगे ये फीचर्स
X

नई दिल्ली. इंस्टैंट मेसेजिंग प्लैटफॉर्म वॉट्सऐप पिछले कुछ साल में काफी बदला है और नए फीचर्स से लेकर नया यूजर इंटरफेस तक ऐप में देखने को मिला है। 2019 में फेसबुक की ओनरशिप वाले ऐप में ढेरों प्रिवेसी फीचर्स जैसे- फिंगरप्रिंट लॉक, ब्लॉक कॉन्टैक्ट्स और स्टेटस प्रिवेसी दिए गए हैं। इसके अलावा मीडिया हाइड करने का ऑप्शन भी यूजर्स को मिला है। वॉट्सऐप अब भी कई फीचर्स पर काम कर रहा है, जिन्हें सभी यूजर्स के लिए अगले साल लॉन्च किया जा सकता है। आइए देखते हैं कि अगले साल कौन से फीचर्स वॉट्सऐप में आने वाले हैं,

डार्क मोड

वॉट्सऐप यूजर्स काफी लंबे वक्त से डार्क मोड का इंतजार कर रहे हैं। पिछले कई महीने से यह ऐप डिवेलपमेंट मोड में है और बीटा वर्जन में भी देखा गया है। बीटा वर्जन में डार्क मोड तीन ऑप्शंस के साथ आ सकता है। यह मोड ऑन करने पर बैकग्राउंड ब्लैक हो जाएगा और टेक्स्ट वाइट कलर में देखने को मिलेगा।

फेस अनलॉक

वॉट्सऐप ने हाल ही में अपने चैट फिंगरप्रिंट की मदद से सिक्यॉर करने का ऑप्शन यूजर्स को दिया है। उम्मीद की जा रही है कि अगले साल वॉट्सऐप फेस अनलॉक फीचर भी प्लैटफॉर्म पर दे सकता है। कुछ रिपोर्ट्स में इस फीचर के हिंट भी मिले हैं लेकिन यह फीचर कब तक लॉन्च होगा, इस बारे में कोई डीटेल्स सामने नहीं आई हैं।

डिसअपियरिंग मेसेजेस

कंपनी एक खास अपडेट लाने की तैयारी कर रही है जो यूजर्स द्वारा भेजे या रिसीव किए गए मेसेज को एक सेट की गई टाइम लिमिट के बाद 'गायब' कर देगा। डिसअपियरिंग मेसेज फीचर के बारे में कहा जा रहा है कि इसे शुरुआत में केवल ग्रुप ऐडमिन ही यूज कर पाएंगे। फीचर को ऑन करने का ऑप्शन ग्रुप सेटिंग में दिया जा सकता है।

लास्ट सीन फॉर सिलेक्टेड फ्रेंड्स

वॉट्सऐप यूजर्स चेक कर सकते हैं कि उनके कॉन्टैक्ट्स ने आखिरी बार मेसेजेस कब चेक किए थे। प्लैटफॉर्म इसे हाइड करने का ऑप्शन भी देता है लेकिन ऐसा करने पर यूजर्स बाकियों के लास्ट सीन भी नहीं देख सकते। रिपोर्ट्स में सामने आया है कि वॉट्सऐप अगले साल अपने यूजर्स को कुछ फ्रेंड्स के लिए लास्ट सीन ऑन करने का विकल्प दे सकता है।

फेसबुक पे

वॉट्सऐप ने पहले ही यूपीआई-इनेबल्ड वॉट्सऐप पेमेंट्स इंट्रोड्यूस कर दिया है लेकिन इस फीचर को अभी मास-ऑडियंस के लिए रोल-आउट नहीं किया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो जल्द ही इस फेसबुक पेमेंट फीचर को वॉट्सऐप यूजर्स को भी दिया जा सकता है।

Next Story
Share it
Top