Top
undefined

चीन के बाद इटली में घातक कोरोना वायरस का कहर

चीन के बाद कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा इटली में दूसरे नंबर पर है। इसके बाद ईरान और फिर दक्षिण कोरिया क्रमश: तीसरे और चौथे नंबर हैं।

चीन के बाद इटली में घातक कोरोना वायरस का कहर
X

रोम, चीन और ईरान के बाद अब कोरोना वायरस का कहर इटली पर टूट रहा है। इटली में शुक्रवार को कोरोना वायरस ने कहर बरपाया।एक दिन में यहां 49 लोगों की कोरोना वायरस की चपेट में आने से मौत हो गई। यह इटली में एक दिन में इस वायरस से मारे गए लोगों की सबसे अधिक संख्या है। इस तरह इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 197 तक पहुंच गया है। यहां अब तक 4636 लोग वायरस की चपेट में आ चुके हैं। चीन के बाद कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा इटली में दूसरे नंबर पर है। इसके बाद ईरान और फिर दक्षिण कोरिया क्रमश: तीसरे और चौथे नंबर हैं। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को लेकर इटली की सरकार इस बात पर गौर कर रही है कि क्या यह मामले उत्तरी इलाके से आ रहे हैं, जहां महामारी के पहले 10 दिनों में संक्रमण काफी ज्यादा था।इटली में इंटेंसिव केयर यूनिट में भर्ती मरीजों की संख्या 351 से बढ़कर 462 तक पहुंच गई है।

राजस्थान में इटली के दंपति के संपर्क में आए लोगों में संक्रमण की पुष्टि नहीं

राजस्थान में इटली के दंपति के अलावा किसी अन्य संदिग्ध मरीज में कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। 21 से 28 फरवरी तक झुंझुनू, बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, उदयपुर और जयपुर घूमने आए पर्यटकों के एक समूह का हिस्सा रहे बुजुर्ग इटालियन दंपती में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद, उनके संपर्क में आने वालों के सैंपल लिए गए थे। उनमें संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है।

इटली से आए 13 नागरिक लौटाए गए

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए भारत सरकार पूरी सावधानी बरत रही है। अमृतसर घूमने पहुंचे 13 इतालवी नागरिकों को लौटा दिया गया। इस बीच, ईरान में फंसे भारतीयों को वापस लाने के पहले सरकार ने कोरोना जांच कराने का फैसला लिया है। इसके लिए सरकार वहां से 300 भारतीयों की लार का नमूना लाने की तैयारी में है। इसे जांच के लिए पुणो की इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी में भेजा जाएगा। रिपोर्ट में कोरोना से ग्रसित नहीं पाए जाने वाले भारतीयों को ही वापस लाया जाएगा।

Next Story
Share it