Top
undefined

इन देशों को मास्क और टेस्ट किट देंगे अरबपति जैक मा, पाकिस्तान भी लिस्ट में शामिल

चीन के अरबपति और अलीबाबा के संस्थापकों में से एक जैक मा दुनिया के उन पहले अमीर लोगों में शामिल हैं, जो कोरोना वायरस से निपटने में गरीब देशों की मदद के लिए सामने आए हैं।

इन देशों को मास्क और टेस्ट किट देंगे अरबपति जैक मा, पाकिस्तान भी लिस्ट में शामिल
X

चीन ,चीन के अरबपति जैक मा कोरोना वायरस से निपटने के लिए एशियाई देशों की मदद करेंगे. इस बारे में उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी है। जैक मा ने कहा है कि वो कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए एशियाई देशों को इमरजेंसी सामानों को दान में देंगे। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि वो अफगानिस्तान, बांग्लादेश, कंबोडिया, लाओस, मालदीव, मंगोलिया, म्यांमार, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका को इमरजेंसी सामानों को दान में देंगे। इमरजेंसी सप्लाई में 18 लाख मास्क, 2 लाख 10 हजार टेस्ट किट, 36 हजार सुरक्षा वाले सूट, वेंटिलेटर्स और थर्मोमीटर जैसी जरूरी चीजें शामिल है. जैक मा ने कहा है कि इन सामानों की जल्दी से सप्लाई तो संभव नहीं है।

पहले भी अफ्रीकी देशों की मदद में आगे आए हैं जैक मा

चीन के अरबपति और अलीबाबा के संस्थापकों में से एक जैक मा दुनिया के उन पहले अमीर लोगों में शामिल हैं, जो कोरोना वायरस से निपटने में गरीब देशों की मदद के लिए सामने आए हैं। इसके पहले उन्होंने सभी अफ्रीकी देशों की मदद का वादा किया था। जैक मा ने ऐलान किया था कि वो कोरोना वायरस से अफ्रीकी देशों को निपटने के लिए मास्क, टेस्ट किट और सुरक्षा वाले सूट दान में देंगे। जैक मा के फाउंडेशन ने कुल 11 लाख टेस्ट किट, 6 लाख मास्क और 60 हजार सुरक्षा सूट दान में देने का वादा किया था। जैक मा का फाउंडेशन मेडिकल इंस्टीट्यूशन के साथ मिलकर इमरजेंसी सामानों की सप्लाई कर रहा है। ये लोग कोरोना वायरस से निपटने के लिए ऑनलाइन ट्रेनिंग मैटेरियल्स की भी सप्लाई कर रहे हैं।

Next Story
Share it