Top
undefined

प्रिंस चार्ल्स के बाद अब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी कोरोना वायरस पॉजिटिव

प्रिंस चार्ल्स के बाद अब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी कोरोना वायरस पॉजिटिव
X

लंदन . ब्रिटेन में राजघराने तक पहुंचने के बाद अब कोरोना वायरस की चपेट में सरकार भी आ गई है। देश को COVID19 के इन्फेक्शन से बचाने की कोशिशों में जुटे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वह सरकार की ओर से इस आपदा से निपटने का काम करते रहेंगे। ब्रिटेन में अब तक 12,000 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं और 578 लोगों की मौत हो चुकी है।बोरिस जॉनसन में कोरोना इन्फेक्शन के लक्षण देखे गए और वह इस वक्त डाउनिंग स्ट्रीट में सेल्फ-आइसोलेशन में हैं। इंग्लैंड के चीफ मेडिकल ऑफिसर प्रफेसर क्रिस विटी की सलाह पर उनका टेस्ट कराया गया था जिसके बाद वह कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इससे पहले प्रिंस ऑफ वेल्स प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं।

ब्रिटेन में लॉकडाउन

ब्रिटेन ने उन यूरोपीय देशों में है जिसने लॉकडाउन घोषित कर रखा है। ब्रिटिश पुलिस ने कोरोना को कंट्रोल करने के लिए सड़क पर बैरिकेड लगा रखें और वाहनों से घूमने वाले लोगों की जर्नी डिटेल मांगी जा रही है और यहां तक कि मानवरहित एयरक्राफ्ट का इस्तेमाल किया जा रहा है ताकि सड़क पर लोगों की आवाजाही पर नजर रखी जा सके। मोनैको के प्रिंस अल्बर्ट भी कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। पॉजिटिव पाए जाने से थोड़े दिन पहले ही उन्होंने प्रिंस चार्ल्स से मुलाकात की थी।

प्रिंस चार्ल्स भी पॉजिटिव

ब्रिटेन के राजघराने पर भी कोरोना का असर देखा गया है। प्रिंस ऑफ वेल्स चार्ल्स भी कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं। वह पहले ही स्कॉटलैंड में आइसोलेशन में रह रहे हैं। उधर, कोरोना के खतरे को देखते हुए महारानी एलिजाबेथ भी राजमहल छोड़ चुकी हैं। उधर, शाही जिम्मेदारियां छोड़ चुके प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल इस मुश्किल वक्त में लोगों की मदद को आगे आए हैं।

Next Story
Share it