Top
undefined

अमेरिका के बाद अब ब्राजील में पुलिस की बेरहमी, अश्वेत महिला की गर्दन पर खड़ा हो गया अफसर

अमेरिका के बाद अब ब्राजील में पुलिस की बेरहमी, अश्वेत महिला की गर्दन पर खड़ा हो गया अफसर
X

ब्राजील। ब्राजील के साओ पाउलाे में 51 साल की अश्वेत महिला की गर्दन पर खड़े दिखे पुलिसकर्मी का वीडियो सामने आया है। इससे महिला की गर्दन की हड्डी टूट गई और उसे 16 टांके आए। यह घटना 30 मई की बताई जा रही है। पीड़ित महिला 5 बच्चों की मां है। 25 मई में अमेरिका में पुलिस के टॉर्चर से अश्वेत जॉर्ज फ्लाॅयड की माैत हो गई थी।

दो पुलिसकर्मी सस्पेंड

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद साओ पाउलो के गवर्नर जोआओ डोरिया ने दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। गवर्नर ने शहर के 2 हजार पुलिसकर्मियों को बॉडी पर कैमरा लगाने के आदेश भी दिए।

फ्लॉयड को 8 मिनट घुटने के नीचे दबाए रहा अफसर

अमेरिका की मिनेपोलिस शहर की पुलिस ने 25 मई को जार्ज फ्लाॅयड को अफ्रीकन-अमेरिकन की ग्रॉसरी स्टोर में धोखाधड़ी के आरोप में पकड़ा था। इस दौरान पुलिस अधिकारी डेरेक चॉवेन ने जॉर्ज फ्लाॅयड को हथकड़ी पहनाई। उसे जमीन पर लिटाकर उसकी गर्दन को 8 मिनट 46 सेकंड तक अपने घुटनों से दबाए रखा। इससे जॉर्ज की सांसें रुक गईं और उसकी मौत हो गई। इस घटना का वीडियो वायरल होते ही दुनियाभर में प्रदर्शन हुए। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को भी इसको लेकर आलोचना झेलनी पड़ी।

Next Story
Share it