Top
undefined

कोरोना पर काबू पाने में फेल रहे ट्रंप, अमेरिका में फिर मची भयंकर तबाही

कोरोना पर काबू पाने में फेल रहे ट्रंप, अमेरिका में फिर मची भयंकर तबाही
X

अमेरिका। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भले ही कोरोना संक्रमण को लेकर लाख दावे कर रहे हों लेकिन सच यही है कि अमेरिका में स्थिति बेकाबू होती जा रही है। यहां वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे है और देश में अबतक चालीस लाख से अधिक लोग इसकी चपेट में आ चुके है।

पिछले 24 घंटे में देश में रिकॉर्ड 76 हजार से अधिक कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए हैं। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय में सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग के अनुसार देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,005,414 हो गयी है तथा ताजा आंकड़ों के अनुसार करीब 143,820 लोगों की इस वायरस से संक्रमित होने के कारण मौत भी हो गयी हैं।

अमेरिका में पिछले कई दिनों से हर रोज 65 हजार से अधिक ही मामले रिपोर्ट किए जा रहे हैं। 421,857 मामलों के साथ कैलिफोर्निया कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्य बन गया है। इससे पहले सबसे ज्यादा मामले न्यूयॉर्क में सामने आ रहे रहे थे।

इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ऐलान किया कि अगस्त में होने वाला रिपब्लिकन पार्टी का कन्वेंशन इस बार नहीं किया जाएगा. अभी उसे टाल दिया गया हैै। उन्होंने अमेरिका में बएत्र रहे मामलों के पीछे अधिक टेस्टिंग को मुख्य कारण बताया है।

Next Story
Share it