Top
undefined

पाकिस्तान फिर कश्मीर मुद्दा उठाने को तैयार

पाकिस्तान फिर कश्मीर मुद्दा उठाने को तैयार
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने एक बार फिर कश्मीर मुद्दे को तूल देने की कोशिशें शुरू कर दी है। संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के नए अध्यक्ष वोल्कान बोजकिर के पाकिस्तान दौरे पर इमरान सरकार ने उनके सामने भारत के खिलाफ कश्मीर मुद्दे को उठाने की तैयारी कर ली है। यूएनजीए प्रेसिडेंट बोजकिर सोमवार को पाकिस्तान पहुंचेंगे।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, इमरान सरकार ने भारत को बदनाम करने और दुनिया में अपनी गिरती इमेज को बचाने के लिए यूएनजीए प्रेसिडेंट के सामने कश्मीर मुद्दा उठाने जा रही है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने फिर उगला जहर

बोजकिर के पाकिस्तान दौरे के दौरान इमरान सरकार के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी उनसे वन-टू-वन चर्चा करेंगे। इस दौरान कुरैशी उनके सामने कश्मीर के हालात और उस पर पाकिस्तान के रुख पर बात करेंगे। कुरैशी ने कहा कि हम यूएनजीए प्रेसिडेंट को भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा किए जा रहे अत्याचारों के बारे में बताएंगे।

मौके का फायदा उठाने की फिराक में पाकिस्तान

सूत्रों के हवाले से न्यूज एजेंसी ने बताया कि भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से चले रहे कश्मीर विवाद को उठाने के लिए इमरान सरकार काफी समय से ऐसे मौके का इंतजार कर रही थी। इसी के मद्देनजर यूएनजीए प्रसिडेंट को पाकिस्तान बुलाया गया है। बोजकिर के साथ अपनी मीटिंग के बारे में बताते हुए कुरैशी ने कहा कि उनका फोकस कश्मीर के हालात को यूएनजीए के सामने लाना होगा।

तुर्की के वोल्कान बोजकिर को 21 जून को यूएनजीए का अध्यक्ष चुना गया था। वे यूएनजीए के प्रेसिडेंट बनने वाले पहले तुर्की नागरिक हैं। वह सितंबर में पद ग्रहण करेंगे। उनका कार्यकाल एक साल का होगा।

Next Story
Share it