Top
undefined

लंदन से पूर्व प्रधानमंत्री नवाज का पाकिस्तानी कोर्ट को जवाब, कहा- मुझे कोरोना संक्रमण का खतरा, पाकिस्तान नहीं लौट सकता

लंदन से पूर्व प्रधानमंत्री नवाज का पाकिस्तानी कोर्ट को जवाब, कहा- मुझे कोरोना संक्रमण का खतरा, पाकिस्तान नहीं लौट सकता
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने लाहौर हाईकोर्ट से कहा है कि वे अभी पाकिस्तान नहीं लौट सकते। कोर्ट ने उन्हें भ्रष्टाचार के एक मामले में तलब किया था। शरीफ ने कहा है कि मेरे डॉक्टरों ने मुझे बाहर निकलने से मना किया है। ऐसा करने पर मेरे कोरोना संक्रमित होने का खतरा है। 70 साल के शरीफ का लंदन में इलाज चल रहा है। लाहौर हाईकोर्ट से इजाजत मिलने के बाद पिछले साल नवंबर में उन्हें वहां ले जाया गया था।

हाईकोर्ट ने शरीफ को सिर्फ 4 हफ्ते के लिए देश से बाहर जाने की इजाजत दी गई थी, लेकिन वे अब तक नहीं लौटे हैं।

शरीफ ने कोर्ट को भिजवाई मेडिकल रिपोर्ट

शरीफ ने अपने वकील अमजद परवेज के जरिए कोर्ट में अपनी नई मेडिकल रिपोर्ट सौंपी है। इसमें कहा गया है कि उनके खून में प्लेटलेट्स कम हैं। उन्हें हार्ट, किडनी और ब्लड प्रेशर से जुड़ी शिकायतें भी हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, उनके दिल में खून सही मात्रा में सप्लाई नहीं हो रहा है। अगर वे बाहर निकलते हैं तो कोरोना संक्रमण की चपेट में आ सकते हैं। यह उनके लिए जानलेवा साबित हो सकता है।

शरीफ को 17 अगस्त तक कोर्ट में पेश होना है

पाकिस्तान के एक एंटी करप्शन कोर्ट ने तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में शरीफ को 17 अगस्त तक पेश होने के लिए कहा था। ऐसा न करने पर उन्हें फरार घोषित किया जा सकता है। कोर्ट ने उनके खिलाफ नॉन बेलेबल वाॅरंट जारी किया है। उन पर सिर्फ 15% कीमत देकर तोशाखाना से गाड़ियां लेने का आरोप है। शरीफ को अल अजीजीयाह मिल भ्रष्टाचार मामले में 7 साल जेल की सजा सुनाई गई थी। लंदन जाने से पहले वे इसी मामले में लाहौर की कोट लखपत जेल में बंद थे।

Next Story
Share it