Top
undefined

ढाका में प्रतिबंधित आतंकी संगठन का प्रमुख आतंकी गिरफ्तार

ढाका में प्रतिबंधित आतंकी संगठन का प्रमुख आतंकी गिरफ्तार
X

ढाका। प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन अंसारुल्ला बांग्ला टीम (एबीटी) के एक प्रमुख आतंकी को गिरफ्तार किया गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। पूछताछ के दौरान, अमीनुल इस्लाम ने कबूल किया कि एबीटी के आतंकवादी देश के शीर्ष पदों पर काबिज लोगों को मारकर और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों को नष्ट करके देश को अस्थिर करने की साजिश में शामिल थे।

बांग्लादेश पुलिस के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि बुधवार रात को उसकी गिरफ्तारी के बाद उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई।

अमीनुल ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन की वर्तमान गतिविधियों और एबीटी में अपनी सदस्यता के बारे में यहां बांग्लादेश पुलिस की विशेष इकाई आतंकवाद रोधी इकाई (एटीयू) के अधिकारियों को जानकारी दी।

अमीनुल नारायणगंज के अराईहजर उपजिला में दोखिन पारा क्षेत्र का रहने वाला है। पुलिस के अनुसार, वह 'घुमंतो शार्दुल' नाम की आईडी से एक फेसबुक पेज चलाता था। उसके पास से एक मोबाइल फोन, भारी संख्या में कट्टरपंथी किताबें और एबीटी से संबंधित दस्तावेज बरामद किए गए।

एटीयू के पुलिस अधीक्षक (एसपी) असलम खान ने आईएएनएस को बताया, " एबीटी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म सहित विभिन्न तरीकों से अपने चरमपंथी विचारों का प्रसार करता था। अमीनुल फेसबुक पेज का ग्रुप एडमिन था।"

उन्होंने कहा कि इससे पहले, फेसबुक के अधिकारियों ने एबीटीके अकाउंट को ब्लॉक किया था, जिसके बाद अमीनुल ने 'घुमंतो शार्दुल' आईडी से एक नया पेज शुरू किया और 'चरमपंथी अभियान' जारी रखा।

एसपी ने कहा कि अमीनुल बांग्लादेश में शांति-व्यवस्था खत्म करने की कोशिश कर रहा था।

Next Story
Share it