Top
undefined

पुतिन के विरोधी विपक्ष नेता एलेक्‍सी को चाय में दिया जहर, हालत गंभीर

पुतिन के विरोधी विपक्ष नेता एलेक्‍सी को चाय में दिया जहर, हालत गंभीर
X

मॉस्को। रूस के विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी विमान यात्रा के दौरान कथित रूप से जहर देने की वजह से बीमार हो गए । उन्हें साइबेरिया में अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष में वेंटिलेटर पर रखा गया है। यह जानकारी उनकी प्रवक्ता ने दी। प्रवक्ता किरा यारमीश ने बताया कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के धुर विरोधी नवलनी जब साइबेरिया के शहर तोमस्क से हवाई जहाज से मॉस्को लौट रहे थे तब वह बीमार पड़ गए। उन्होंने ट्वीट किया, ओमस्क में विमान की आपात लैंडिंग कराई गई, नवलनी को जहर दिया गया है।

उन्होंने 'इको मोस्कवी' रेडियो स्टेशन को बताया कि नवलनी को पसीना आ रहा था और उन्होंने मुझसे बात करने को कहा ताकि वह आवाज पर ध्यान केंद्रित कर सके। इसके बाद वह शौचालय गए जहां वह बेहोश हो गए। यारमीश ने कहा कि नवलनी को सुबह चाय के साथ विषैला पदार्थ दिया गया होगा। उन्होंने ट्वीट किया, डॉक्टरों का कहना है कि किसी गर्म पदार्थ के साथ जहर दिया गया।

प्रवक्ता ने बताया कि नवलनी की टीम ने अस्पताल में पुलिस को बुलाया है। रूस की सरकारी संवाद एजेंसी ने अस्पताल के मुख्य डॉक्टर के हवाले से बताया कि विपक्षी राजनीतिज्ञ की हालत गंभीर है। गौरतलब है कि पिछले साल भी प्रशासन द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद उन्हें जेल से अस्पताल लाया गया था और उनकी टीम ने जहर दिए जाने का शक जाहिर किया था। डॉक्टरों ने गंभीर एलर्जी होने का हवाला देते हुए अगले दिन अस्पताल से छुट्टी देकर उन्हें वापस जेल भेज दिया था।

Next Story
Share it