Top
undefined

ट्रंप ने पीएम मोदी को बताया अच्छा दोस्त, बोले- मैं भारत चीन-विवाद सुलझाने में करूंगा मदद

ट्रंप ने पीएम मोदी को बताया अच्छा दोस्त, बोले- मैं भारत चीन-विवाद सुलझाने में करूंगा मदद
X

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जोर देते हुए कहा कि भारत-चीन सीमा पर हालात बहुत ही खराब हैं और चीन अधिक मजबूती के साथ इसे बढ़ाने जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह इस मामले में शामिल होना और मदद करने चाहेंगे। ट्रंप ने दोहराया कि वह इस बारे में भारत और चीन दोनों से बात कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उन्हे अपना अच्छा मित्र बताया।

व्हाइट हाउस में संवाददाता सम्मेलन में राष्ट्रपति ने कहा कि सीमा पर चीन और भारत के बीच हालात बहुत खराब हैं। भारत और चीन के संबंध में, हम मदद करने के लिए तैयार हैं। अगर हम कुछ कर सकते हैं, तो हम उसमें शामिल होना और मदद करना चाहेंगे। इस बारे में हम दोनों देशों से बात कर रहे हैं। इस संबंध में सवाल करने पर की क्या चीन भारत के साथ दादागिरी करने की कोशिश कर रहा है, ट्रंप ने कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि ऐसी बात न हो, साथ ही कहा कि चीन निश्चित ही यह करने जा रहा है।

इसके साथ ही अमेरिका के राष्ट्रपति ने उनके परिवार के भारत के प्रति प्रेम का संकेत देते हुए कहा कि उनकी तरह ही उनकी बेटी इवांका, बेटा डोनाल्ड ट्रंप जूनियर और उनकी मित्र किम्बर्ली गिलफॉय भारत के बारे में बहुत सोचते हैं। ट्रंप बोले कि उन्हे भारतीय लोगों और पीएम मोदी का समर्थन प्राप्त है। मेरा विचार है कि भारतीय लोग मुझे वोट देंगे। मैंने कोरोना महामारी से पहले भी कहा था कि वहां के लोग बहुत भरोसेमंद हैं। आप लोगों भारतीय को एक महान नेता मिला है जो महान इंसान भी है।

राष्ट्रपति ने आगे कहा कि मैं भारत को जानता हूं और जिन युवाओं (किम्बर्ली, डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर और इवांका) का आपने जिक्र किया, उन्हें समझता हूं। वे बहुत अच्छे युवा हैं और मुझे पता है कि मेरी तरह ही भारत के साथ उनका संबंध बहुत अच्छा है। बता दें कि वर्ष 2016 में हुए चुनाव में भी ट्रंप के परिवार ने भारतीय-अमेरिकी समुदाय के बीच प्रचार किया था। इवांका भारत संबंधी मुद्दों पर ट्वीट करती रहती हैं।

Next Story
Share it