Top
undefined

ट्यूनीशिया में आतंकी हमला: चाकू लेकर आए आतंकियों ने एक अफसर की हत्या की, पुलिस एनकाउंटर में तीनों आतंकी ढेर

ट्यूनीशिया में आतंकी हमला: चाकू लेकर आए आतंकियों ने एक अफसर की हत्या की, पुलिस एनकाउंटर में तीनों आतंकी ढेर
X

ट्यूनिस। ट्यूनीशिया के सौसे शहर में चाकू लेकर आए आतंकियों ने एक नेशनल गार्ड ऑफिसर की हत्या कर दी। आतंकी हमले में एक सुरक्षाकर्मी घायल भी हुआ। नेशनल गार्ड के प्रवक्ता एडिन जेबाबली ने कहा- आतंकियों ने रविवार को गश्त पर निकले दो नेशनल गार्ड्स पर हमला किया। इसमें एक अफसर शहीद हो गए। एक पुलिसकर्मी घायल है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया।

आतंकियों ने नेशनल गार्ड की गाड़ी और बंदूकें छीन ली थी। जानकारी मिलने के बाद आतंकियों का पीछा किया गया। इन्हें अकौडा जिले के टूरिस्ट एरिया अल-कंटोइ में घेर लिया गया। जहां दोनों ओर से हुई फायरिंग के बाद तीनों आतंकी मारे गए।

हमले की जांच शुरू

राष्ट्रपति कैस सैयद ने उस जगह का दौरा किया जहां हमला हुआ था। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। यह पता लगाया जा रहा है कि हमले की साजिश किसी व्यक्ति या संगठन ने रची थी। ट्यूनीशिया में ब्रिटेन के एंबैसडर लुइस डी सूजा ने ट्वीट किया- हमले के बारे में जानकर दुखी हूं। मारे गए नेशनल गार्ड ऑफिसर के परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।

ट्यूनीशिया में 2011 के बाद से कई बार हुए हैं आतंकी हमले

ट्यूनीशिया में 2011 के बाद से ही कई बार आतंकी हमले हो चुके है। खास तौर पर इसका तटीय सौसे शहर आतंकियों के निशाने पर रहा है। इस शहर में 2015 में आईएस ने हमला करवाया था। इसमें 38 टूरिस्ट मारे गए थे। मारे गए टूरिस्ट में ज्यादातर ब्रिटेन के थे। देश में अल्जीरिया की सीमा से सटे इलाकों पर आतंकी हमले ज्यादा होते हैं।

Next Story
Share it