Top
undefined

कमला हैरिस जीतीं तो यह अमेरिका की बेइज्जती होगी, बाइडेन जीते तो ये चीन की जीत होगी: ट्रम्प

कमला हैरिस जीतीं तो यह अमेरिका की बेइज्जती होगी, बाइडेन जीते तो ये चीन की जीत होगी: ट्रम्प
X

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने डेमोक्रेट पार्टी के प्रेसिडेंशियल कैंडिडेट जो बाइडेन को एक बार फिर चीन के प्रति नर्म रुख अपनाने पर घेरा। नॉर्थ कैरोलिना में चुनावी रैली के दौरान ट्रम्प ने कहा- मैं फिर दोहरा रहा हूं। अगर बाइडेन जीत गए तो यह उनकी नहीं, बल्कि चीन की जीत होगी। डेमोक्रेट पार्टी की तरफ से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस को लेकर ट्रम्प ने कहा- अगर वे जीत गईं, तो यह अमेरिका की बेइज्जती होगी।

कमला को लोग पसंद नहीं करते

रैली के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ने डेमोक्रेट पार्टी पर देश के हितों की अनदेखी का आरोप लगाया। उसके प्रत्याशियों पर तंज कसे। कहा- मैं जो कह रहा हूं, उसे याद रखना मुश्किल नहीं है। अगर जो बाइडेन जीत गए तो यह चीन की जीत होगी। इससे ज्यादा उनकी जीत के और कोई मायने नहीं होंगे। लोग कमला हैरिस को पसंद नहीं करते। अगर वे कभी राष्ट्रपति बनीं तो यह अमेरिका और इसके नागरिकों का अपमान होगा।

आर्थिक हालात बेहतर होंगे

ट्रम्प ने कहा- हम उस स्थिति में हैं, जहां से अमेरिका की अर्थ व्यवस्था को और बेहतर बनाया जा सकता है। चीन के प्लेग ने दिक्कत पैदा की थी। लेकिन, अर्थ व्यवस्था फिर खुल चुकी है। कमला कभी अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति नहीं बन सकतीं। बाइडेन को ट्रम्प ने दंगाइयों और चीन का समर्थक बताया। कहा- बहुत साफ दिख रहा है कि दंगाई और चीन बाइडेन की जीत क्यों चाहते हैं। उन्हें अच्छी तरह मालूम है कि बाइडेन जीते तो यह अमेरिका की हार होगी।

चीन के साथ ट्रेड डील पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा- अब शर्तें पहले से ज्यादा सख्त होंगी। ट्रम्प ने इस रैली में कोरोनावायरस को पूरे भाषण के दौरान प्लेग कहा।

हैरिस पर तल्ख बयान

नॉर्थ कैरोलिना की इस रैली में कमला हैरिस को लेकर ट्रम्प का रुख ज्यादा तल्ख रहा। ट्रम्प ने कहा- कितनी रोचक बात है। कमला को डेमोक्रेट पार्टी पहले राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनाना चाहती थी। उन्होंने इसके लिए प्राइमरी इलेक्शन भी लड़ा। जब वहां वे कामयाब नहीं हो सकीं और लोगों ने उन्हें नकार दिया तो वाइस प्रेसिडेंट की दौड़ में शामिल हो गईं। आखिर डेमोक्रेट्स क्या करना चाहते हैं। कमला तो रेस से बाहर हो चुकीं थीं। लेकिन, डेमोक्रेट्स सिर्फ कैलिफोर्निया जीतने के लिए कमला पर दांव खेल रहे हैं।

Next Story
Share it