Top
undefined

पाकिस्‍तान में नाबालिग हिंदू लड़की का अपहरण कर गैंगरेप, हालत गंभीर

पाकिस्‍तान में नाबालिग हिंदू लड़की का अपहरण कर गैंगरेप, हालत गंभीर
X

पेशावर। अल्पसंख्यकों के हितों की दुहाई देने वाले पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के अपने देश में में अल्‍पसंख्‍यक हिंदुओं के साथ अत्‍याचारों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। जबरन धर्मांतरण के बाद निकाह के मामलों के बाद हिंदुओं बच्चियां रेप की शिकार हो रही है। पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत में एक 15 साल की हिंदू किशोरी के साथ बलात्‍कार का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि हथियारों से लैस हैवानों ने हिंदू लड़की का अपहरण किया और गैंगरेप करने के बाद उसे सड़क पर फेंक दिया।

पाकिस्‍तानी मानवाधिकार कार्यकर्ता राहत आस्टिन के मुताबिक लड़की की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। अभी कुछ दिन पहले ही पाकिस्‍तान के स‍िंध प्रांत के थारपारकर जिले में एक 17 साल हिंदू किशोरी ने आत्‍महत्‍या कर ली थी। परिवारवालों का कहना है कि हिंदू लड़की के साथ एक साल पहले बलात्‍कार हुआ था और अपराधी उसे ब्‍लैकमेल कर रहे थे। परिवार वालों ने बताया कि किशोरी ने ब्‍लैकमेलिंग से परेशान होकर आत्‍महत्‍या कर ली। आत्‍महत्‍या की यह घटना दलान-जो-तार की है।

ग्रामीणों ने लड़की का शव कुएं से निकाला और उसका पोस्‍टमॉर्टम किया गया है। लड़की के पिता ने कहा, 'पिछले साल जुलाई महीने में लड़की के साथ तीन लोगों ने गैंगरेप किया था और इस मामले के आरोपी जमानत पर हैं।' इससे पहले पाकिस्‍तान में पिछले दिनों विदेशी महिला के साथ कार से खींचकर बलात्‍कार की घटना के बाद इमरान ने ऐसे बलात्‍कारियों को सरेआम फांसी या फिर उन्‍हें रासायनिक बंध्याकरण करने का सुझाव दिया था।

इमरान खान ने यौन दुव्‍यर्वहार करने वालों का एक नैशनल रजिस्‍टर बनाने का आह्वान किया। पाकिस्‍तानी पीएम ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि उन्‍हें लगता है कि बलात्‍कारियों के तत्‍काल रासायनिक बंध्‍याकरण करने की जरूरत है। अगर ऐसा न हो तो कम से कम बलात्‍कारियों का ज‍बरन सर्जरी कराया जाए ताकि वे भविष्‍य में दोबारा यौन अपराध न कर सकें।

Next Story
Share it