Top
undefined

ईरान की अमेरिका को खुलेआम धमकी-जल्द लेंगे सुलेमानी के मौत का बदला

ईरान की अमेरिका को खुलेआम धमकी-जल्द लेंगे सुलेमानी के मौत का बदला
X

तेहरान। ईरान और अमेरिका के बीच जारी तनाव फिर बढ़ सकता है। कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी के मौत को लेकर ईरान का गुस्सा अभी शांत नहीं हुआ है । सुलेमानी के मौत के बाद ईरान लगातार अमेरिका को धमकाता आ रहा है। अब ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स के डिप्टी कमांडर मोहम्मद रजा फलाहजादेह ने अमेरिका को खुलेआम धमकी दी है। उन्होंने कहा है कि हम जल्द ही अमेरिका से अपने कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी के मौत का बदला लेंगे।

ईरानी सेना के इस उच्च अधिकारी ने कहा कि ईरानी कमांडरों और सैनिकों की हत्या तेहरान को पीछे हटने या अपने लक्ष्यों को छोड़ने के लिए मजबूर नहीं करेगी। इससे पहले ईरानी सैन्य अधिकारी रज़ा फलाहजादेह का बयान उनके सर्वोच्च धार्मिक नेता अयातुल्लाह अली खमनेई के बयान से मेल खाता है। जिन्होंने पहले ही ऐलान किया हुआ है कि ईरान यह कभी नहीं भूलेगा कि अमेरिका ने कासिम सुलेमानी की हत्या की है। तेहरान निश्चित रूप से अमेरिका के इस आघात से निपटेगा।

अमेरिकी मीडिया पोलिटिको ने एक अनाम खुफिया स्रोत का हवाला देते हुए बताया था कि तेहरान शीर्ष ईरानी जनरल कासिम सोलेमानी की हत्या का बदला लेने के लिए विकल्पों पर गौर कर रहा है। मीडिया आउटलेट के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका में अमेरिकी राजदूत एक संभावित लक्ष्य हो सकते हैं। जिसके बाद राजदूत की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। हालांकि, स्वतंत्र रूप से पोलिटिको के इस दावे की पुष्टि नहीं हो सकी थी।

बता दें कि अमेरिका ने इराक में 3 जनवरी 2020 को ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या की थी। बगदाद एयरपोर्ट से निकलने के बाद अमेरिकी ड्रोन ने कासिम सुलेमानी की कार को मिसाइल से उड़ा दिया था। बताया जाता है कि कासिम सुलेमानी इराक में गुप्त राजनयिक मिशन पर गए हुए थे। अमेरिका ने आरोप लगाया था कि कासिम सुलेमानी उसके दूतावास के ऊपर हमले का प्लान बना रहे थे।

Next Story
Share it