Top
undefined

इमरान बोले- नवाज को लंदन से जल्द लाएंगे, जरूरी हुआ तो ब्रिटिश पीएम से बातचीत के लिए ब्रिटेन जाऊंगा

इमरान बोले- नवाज को लंदन से जल्द लाएंगे, जरूरी हुआ तो ब्रिटिश पीएम से बातचीत के लिए ब्रिटेन जाऊंगा
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि लंदन में रह रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जल्द देश वापस लाया जाएगा। इमरान के मुताबिक, अगर जरूरत हुई तो इस बारे में बातचीत के लिए वे खुद लंदन जाएंगे और वहां ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन से चर्चा करेंगे।

नवाज शरीफ कई महीने से लंदन में हैं। कुछ महीने पहले वे इलाज के लिए वहां गए थे। इसकी मंजूरी हाईकोर्ट ने दी थी। इमरान सरकार का दावा है कि नवाज जेल जाने के डर से बीमार होने का नाटक कर रहे हैं।

फिर फौज का नाम

एक इंटरव्यू में इमरान ने कहा- नवाज कहते हैं कि मुझे एस्टेबिलिशमेंट (फौज) का समर्थन मिलता है। सच ये है कि नवाज को इसी फौज ने बनाया। मुझे पूरी उम्मीद है कि हम जल्द ही नवाज को लंदन से लेकर आएंगे और उन्हें जेल में डालेंगे। वे फौज को पंजाब पुलिस बनाने और समझने की कोशिश कर रहे हैं। विपक्षी नेता चोर हैं। मैं सत्ता में नहीं रहा तो भी इन चोरों को सत्ता में नहीं आने दूंगा। मैं जानता हूं कि विपक्ष के कुछ नेता सीक्रेट मीटिंग कर रहे हैं। इनकी रिपोर्ट्स भी मेरे पास आती हैं।

पूर्ण बहुमत लाएंगे

एक सवाल के जवाब में इमरान ने कहा- अगर आज पाकिस्तान में चुनाव हो जाएं तो हम आसानी से पूर्ण बहुमत हासिल करेंगे। मैं विपक्ष से कहता हूं कि उन्हें मुश्किल दौर के लिए तैयार रहना चाहिए। नवाज शरीफ को तो भारत में डेमोक्रेसी के हीरो के तौर पर पेश किया जाता है। मोदी सरकार पाकिस्तान के खिलाफ ही काम करती है। अब ये अवाम को सोचना होगा कि क्या भारत हमारे बारे में अच्छे विचार रखता है।

Next Story
Share it