Top
undefined

कमला हैरिस बोलीं- मैं इस पद पर पहुंचने वाली पहली महिला लेकिन आखिरी नहीं

कमला हैरिस बोलीं- मैं इस पद पर पहुंचने वाली पहली महिला लेकिन आखिरी नहीं
X

विलमिंगटन। अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के लिए हुए चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी के जोसेफ आर बाइडन यानी जो बाइडन अमेरिका के अगले राष्ट्रपति और भारतीय मूल की कमला हैरिस उप-राष्ट्रपति चुनी गई हैं। हैरिस ने शनिवार को घोषणा की कि उनकी जीत महिलाओं के लिए केवल एक शुरुआत है क्योंकि अमेरिकी इतिहास में इस पद पर पहुंचने वाली वे पहली महिला हैं।

हैरिस ने डेलावेयर में एक विजय रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'बेशक मैं इस पद पर पहुंचने वाली पहली महिला हूं, मैं आखिरी नहीं होउंगी। आज की रात हमें देखने वाली हर छोटी लड़की देख रही है कि यह संभावना का देश है।' उन्होंने कहा कि अमेरिकी नागरिकों ने एक नए दिन की शुरुआत की है।

अमेरिका के लिए एक नए दिन की शुरुआत

उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनी गईं कमला हैरिस ने देश को संबोधित करते हुए कहा, हमारे लोकतंत्र की रक्षा में संघर्ष होता है, बलिदान होता है लेकिन उसमें आनंद और प्रगति भी होती है। क्योंकि हमारे पास बेहतर भविष्य बनाने की शक्ति है।

हैरिस ने कहा, जब हमारा लोकतंत्र इस चुनाव में बैलेट पर था, जिसमें अमेरिका की आत्मा दांव पर थी और दुनिया देख रही थी, तो आपने (अमेरिकी नागरिक) अमेरिका के लिए एक नए दिन की शुरुआत की।

उन्होंने कहा, मैं आज अपनी उपस्थिति के लिए सबसे ज्यादा जिम्मेदार महिला की आभारी हूं, मेरी मां, श्यामला गोपालन हैरिस। जब वह 19 साल की उम्र में भारत से यहां आईं, तो शायद उन्होंने इस पल की कल्पना नहीं की थी। लेकिन वह अमेरिका में इतनी गहराई से विश्वास करती थीं जहां इस तरह का पल संभव है।

हैरिस ने कहा, मैं उनके बारे में सोच रही हूं और महिलाओं, अश्वेत महिलाओं, एशियाई, श्वेत, लैटिन, मूल अमेरिकी महिलाओं के बारे में सोच रही हूं, जिन्होंने हमारे देश के इतिहास में आज रात के लिए मार्ग प्रशस्त किया है।

Next Story
Share it