Top
undefined

पाकिस्तान में पीडीएम की इमरान सरकार को चुनौती, पाबंदी के बावजूद किया महारैली का ऐलान

पाकिस्तान में पीडीएम की इमरान सरकार को चुनौती, पाबंदी के बावजूद किया महारैली का ऐलान
X

पेशावर। पाकिस्तान में इमरान सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रहे विपक्षी दलों के गठबंधन ने सरकार की पाबंदी के बावजूद 22 नवंबर को रैली का ऐलान किया है। पाक में मौजूदा सरकार के खिलाफ 11 विपक्षी दलों ने पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट(पीडीएम) गठबंधन ने देश भर में इमरान सरकार के खिलाफ निर्णायक लड़ाई छेड़ी हुई है। इस बार 22 नवंबर को पेशावर में बड़ी रैली होने जा रही है। विपक्षी गठबंधन पीडीएम के प्रवक्ता अब्दुल जलील जान ने कहा है कि पाबंदी के बावजूद पेशावर की रैली होगी। उन्होंने आरोप लगाया कि इमरान सरकार कोरोना महामारी की आड़ लेकर जनता की आवाज को दबाना चाहती है।

ज्ञात हो कि गिलगिट-बालिस्टान में हाल ही में हुए चुनाव में गड़बड़ी पर वहां व्यापक पैमाने पर प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। इससे पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने नेशनल कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक के बाद जानकारी दी कि कोरोना महामारी को लेकर तीन सौ से ज्यादा लोगों की भीड़ जमा होने पर रोक लगा दी गई है। गिलगिट-बाल्टिस्तान क्षेत्र में उभरते चुनाव परिणामों पर बढ़ते विरोध के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को रैलियों और सभाओं पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है।

पाकिस्तान के जियो न्यूज ने बताया कि कोरोना वायरस पर राष्ट्रीय समन्वय समिति (एनसीसी) की एक बैठक के बाद एक संबोधन में प्रधानमंत्री ने राजनीतिक रैलियों और सभाओं को रोकने की घोषणा की, साथ ही 300 से अधिक लोगों की भीड़ पर प्रतिबंध लगाया। उन्होंने कहा कि गिलगिट-बाल्टिस्तान के मुख्यमंत्री ने हमें बताया कि चुनाव अभियानों के बाद कोरोनावायरस काफी फैल गया था।

Next Story
Share it