Top
undefined

ट्रंप के बड़े डोनाल्ड ट्रंप जूनियर हुए कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया क्वारंटाइन

ट्रंप के बड़े डोनाल्ड ट्रंप जूनियर हुए कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया क्वारंटाइन
X

न्यूयॉर्क। अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उनके प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि डोनाल्ड ट्रंप जूनियर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वह ट्रंप परिवार में कोरोना संक्रमित होने वाले चौथे सदस्य हैं। इससे पहले राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया भी कोरोना संक्रमित हुए थे।

एक प्रवक्ता के अनुसार 42 साल के डोनाल्ड ट्रंप जूनियर से पहले डोनाल्ड ट्रंप, उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप और उनके बेटे बैरन अमेरिका में चुनाव से ठीक एक महीने पहले अक्टूबर में कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वाल्टर रीड सैन्य अस्पताल में तीन दिन बिताए, जहां उनका दवाओं के कॉकटेल के साथ इलाज किया गया था जबकि मेलानिया ट्रंप व्हाइट हाउस में ही रहीं और ठीक हुईं। इसके अलावा डोनाल्ड ट्रंप जूनियर की प्रेमिका किम्बर्ली गिलफॉयल भी इस साल गर्मियों में कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं।

डोनाल्ड ट्रंप जूनियर के प्रवक्ता के अनुसार, डोनाल्ड ट्रंप जूनियर में कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे, लेकिन उन्हें इस सप्ताह की शुरुआत में इसके बारे में पता लगा। इसके बाद उन्हें टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विशेष सहायक और रूडी गिउलियानी के बेटे एंड्रयू गिउलियानी द्वारा डोनाल्ड ट्रंप जूनियर के कोरोना संक्रमित होने की खबरों के खंडन कुछ ही घंटों के बाद उन्होंने घोषणा की कि उन्होंने कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं।

कोरोना ने मचाई तबाही

अमेरिका में कोरोना की दूसरी लहर से तबाही मची है। अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक 2 लाख 53 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 1.17 करोड़ से अधिक लोग अब तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। वाशिंगटन विश्वविद्यालय में इंस्टीट्यूट फॉर हेल्थ मेट्रिक्स एंड इवैल्यूएशन के एक पूर्वानुमान मॉडल के अनुसार, 1 मार्च 2021 तक अमेरिका में 4,70,000 से अधिक लोगों की कोरोना से मौत होने की संभावना है।

Next Story
Share it
Top