Top
undefined

खामनेई बोले- नहीं रुकेगा ईरान का परमाणु कार्यक्रम, विज्ञानी फखरीजादेह की हत्‍या का लेंगे बदला

पश्चिम एशिया में ईरान के शीर्ष परमाणु विज्ञानी मोहसिन फखरीजादेह की हत्या से फिर संकट गहरा गया है। ईरान के सर्वोच्च नेता आयतुल्ला अली खामनेई ने बदला लेने की धमकी दी है। उन्‍होंने कहा कि विज्ञानी की हत्या के बावजूद देश का परमाणु कार्यक्रम नहीं रुकेगा।

खामनेई बोले- नहीं रुकेगा ईरान का परमाणु कार्यक्रम, विज्ञानी फखरीजादेह की हत्‍या का लेंगे बदला
X

तेहरान । ईरान के शीर्ष परमाणु विज्ञानी मोहसिन फखरीजादेह की हत्या से पश्चिम एशिया में फिर संकट गहरा गया है। ईरान ने हत्या का बदला लेने की धमकी दी है। ईरान के सर्वोच्च नेता आयतुल्ला अली खामनेई ने बदला लेने का प्रण लेते हुए कहा कि उन लोगों को यकीनन दंडित किया जाएगा, जिनका विज्ञानी की हत्या में हाथ है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि विज्ञानी की हत्या के बावजूद देश का परमाणु कार्यक्रम नहीं रुकेगा। शीर्ष विज्ञानी की हत्या से भड़के खामनेई ने शनिवार को एक बयान में कहा कि ईरानी अधिकारी इस अपराध के दोषियों और उन लोगों की तलाश में जुट जाएं, जिनके इशारे पर इसे अंजाम दिया गया। उन लोगों को दंडित किया जाएगा। ईरान की प्राथमिकता दंड देने की है। खामनेई ने कहा कि मोहसिन देश के प्रतिष्ठित और रक्षात्मक परमाणु विज्ञानी थे। राष्ट्रपति रूहानी ने कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए गठित टास्क फोर्स की बैठक में विज्ञानी की हत्या के लिए इजरायल को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने भी कहा कि मोहसिन की मौत से परमाणु कार्यक्रम नहीं रुकेगा। देश का असैन्य परमाणु कार्यक्रम जारी रहेगा। रूहानी ने कहा, 'हम मोहसिन की हत्या का सही वक्त पर माकूल जवाब देंगे। ईरान यहूदियों के जाल में नहीं फंसेगा। वे अराजकता फैलाने की सोच रहे हैं।'

अमेरिका ने भेजा विमानवाहक पोत

इधर, अमेरिका ने किसी खतरे से निपटने के लिए पश्चिम एशिया में अपने विमानवाहक पोत यूएसएस निमित्ज को भेज दिया है। ईरानी विज्ञानी की हत्या के कुछ घंटे बाद ही अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने बताया कि पश्चिम एशिया में विमानवाहक पोत यूएसएस निमित्ज को दोबारा भेज दिया गया है। पेंटागन ने कहा कि किसी अनिश्चित घटना से निपटने के लिए अतिरिक्त क्षमताएं बढ़ाई गई हैं।

Next Story
Share it