Top
undefined

किम जोंग उन और परिवार ने सीक्रेट तरीके से लगवा ली कोरोना वैक्सीन, चीन पर सप्लाई का आरोप

किम जोंग उन ने गुपचुप तरीके से कोविड-19 वैक्सीन लगवा ली है।  जापान के दो खुफिया सूत्रों के हवाले से इसका दावा किया है।

किम जोंग उन और परिवार ने सीक्रेट तरीके से लगवा ली कोरोना वैक्सीन, चीन पर सप्लाई का आरोप
X

प्योंगयांग, उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन ने गुपचुप तरीके से कोविड-19 वैक्सीन लगवा ली है। जापान के दो खुफिया सूत्रों के हवाले से इसका दावा किया है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, किम जोंग उन के साथ-साथ उत्तर कोरिया के कई उच्चाधिकारियों और खुद किम के परिवार के लोगों ने भी कोरोना की वैक्सीन लगवा ली है।

चीन ने सीक्रेट तरीके से की वैक्सीन की सप्लाई

इस रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा किया गया है कि चीन सरकार ने सीक्रेट तरीके से उत्तर कोरिया को कोरोना वैक्सीन सप्लाई की है। बीते दो से तीन हफ्ते के भीतर ही किम जोंग और दूसरे लोगों को वैक्सीन लगाई है। इससे पहले एक रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया था कि एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन का डाटा हैक करने के पीछे उत्तर कोरिया को शक की नजरों से देखा जा रहा है।

देश की बड़ी आबादी गरीबी की दिक्कत झेल रही

बता दें कि उत्तर कोरिया में कोरोना का कहर काफी ज्यादा है। हालांकि आधिकारिक तौर पर देश में कोरोना मरीजों की संख्या कितनी है, यह आंकड़ा नहीं है। उत्तर कोरिया की एक बड़ी आबादी पहले से ही गरीबी की परेशानी झेल रही है और कोरोना के बाद देश में आर्थिक हालात ठीक नहीं चल रहे हैं।

कोरोना मरीजों को भूखे मरने के लिए छोड़ दिया

वहीं उत्तर कोरिया कई तरह के आर्थिक प्रतिबंधों का भी सामना कर रहा है। जनवरी में उत्तर कोरिया ने अपनी सीमाएं बंद कर दी थीं। पिछले महीने एक रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया था कि उत्तर कोरिया ने कोरोना मरीजों को सीक्रेट कैंप में भूखे मरने के छोड़ दिया था।

Next Story
Share it