Top
undefined

इवांका ट्रम्प से गैर लाभकारी फंड्स के दुरुपयोग को लेकर हुई पूछताछ

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप से गैर लाभकारी फंड्स के दुरुपयोग को लेकर पूछताछ हुई। उन पर आरोप है कि उन्होंने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की 2017 की उद्घाटन समिति ने दानदाताओं के फंड का दुरुपयोग किया।

इवांका ट्रम्प से गैर लाभकारी फंड्स के दुरुपयोग को लेकर हुई पूछताछ
X

वाशिंगटन । अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रम्प से वाशिंगटन डीसी के प्रशासन ने गैर-लाभकारी फंड के दुरुपयोग के मामले में पूछताछ की। उन पर आरोप है उन्होंने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की 2017 की उद्घाटन समिति ने दानदाताओं के फंड का दुरुपयोग किया। एक नई कोर्ट ने इस बारे में खुलासा किया है। सबसे पहले बुधवार को इस मामले में सीएनए ने इस बारे में दस्तावेज दिखाए थे। इस दौरान बताया गया कि व्हाइट हाउस की सलाहकार इवांका ट्रम्प का मंगलवार को वाशिंगटन, डीसी, अटॉर्नी जनरल के कार्यालय से वकीलों द्वारा इंटरव्यू लिया गया था। व्हाइट हाउस कार्यालय की तरफ से साल 2017 में ट्रम्प की 2017 की उद्घाटन समिति ने दानदाताओं द्वारा दिए गए फंड का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया था। इस संदर्भ में उन पर 1 मिलियन से अधिक का भुगतान करने का आरोप लगा है।

इससे पहले भारत-अमेरिका की दोस्ती को लेकर किया था ट्वीट

गौरतलब है कि हाल ही में इवांका ट्रंप ने भारत-अमेरिका की दोस्ती को लेकर ट्वीट किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि वैश्विक सुरक्षा, स्थिरता और आर्थिक समृद्धि को बढ़ावा देने में भारत-अमेरिका के मैत्रीपूर्ण संबंध पहले से अधिक मजबूत हुए हैं। 39 वर्षीय इवांका राष्ट्रपति की वरिष्ठ सलाहकार भी हैं। उन्होंने सोमवार को ट्विटर पर नवंबर 2017 की अपनी भारत यात्रा की चार तस्वीरें शेयर की है। फोटो शेयर करते हुए हुए उन्होंने लिखा था कि दुनिया कोविड-19 से लड़ रही है और इस समय में भी वैश्विक सुरक्षा, स्थिरता और आर्थिक समृद्धि को बढ़ावा देने में हमारे देशों की मैत्री पहले से मजबूत हुई है। इवांका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी तस्वीर शेयर की थी। उन्होंने फोटो शेयर करते हुए लिखा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भारत में ग्लोबल आंत्रेप्रोन्योरशिप समिट की कुछ अच्छी यादें।

Next Story
Share it